Navratri 2022 : स्वप्न में इस मुद्रा में दिखाई दें मां दुर्गा, तो धन, व्यापार एवं ऐश्वर्या में होती है वृद्धि

Navratri 2022 : स्वप्न में इस मुद्रा में दिखाई दें मां दुर्गा, तो धन, व्यापार एवं ऐश्वर्या में होती है वृद्धि

Navratri 2022 : शारदेय नवरात्रि पर्व की आज से शुरूआत हो चुकी हैं। जो पूरे 9 दिनों तक चलेगी। इन 9 दिनों में कई बार सपने में मां दुर्गा दिखाई दे जाती हैं। स्वप्न में मां का दीदार होना कई तरह के शुभ संकेत देता हैं। जिस किसी को स्वप्न में मां का दीदार होता है वह यह जानना चाहता है कि इसके क्या मायने हैं। यह किस ओर संकेत देता हैं। ज्योतिष शास्त्र में स्वप्न में मां के दिखने के क्या परिणाम मिलते हैं, इस बारे में विस्तार से बताया गया है। साथ ही मां किस मुद्रा में स्वप्न में दिखाई देती है इसके अलग-अलग परिणामों के बारे में बताया गया हैं। तो चलिए जानते हैं स्वप्न में किस मुद्रा में मां के दिखने के क्या परिणाम मिलते हैं।

स्वप्न में मां का दीदार देता है यह संकेत

Navratri 2022 : यदि किसी व्यक्ति को नवरात्रि पर्व के दरम्यान स्वप्न में मां का दीदार होता है तो वह कई तरह के शुभ संकेतों की ओर इशारा करता है। ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होने वाले हैं। व्यक्ति के जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है। लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है कि स्वप्न में मां किस मुद्रा में दिखाई देती हैं।

धन, व्यापार ऐश्वर्या में वृद्धि का यह है संकेत

Navratri 2022 : स्वप्न में यदि मां दुर्गा मुस्कुराते हुए लाल वस्त्र में दिखाई दें तो यह शुभ संकेत माना गया है। ज्योर्तिविद्ों की माने तो यह जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलने की ओर इशारा करता है। मां दुर्गा के मुस्कुराते हुए अवस्था में स्वप्न में दिखना, धन, व्यापार एवं ऐश्वर्य में वृद्धि की ओर इशारा करता है।

क्रोधित रूप देता है यह परिणाम

Navratri 2022 : स्वप्न में यदि मां का क्रोधित रूप किसी को दिखाई देता हैं तो यह अशुभ परिणामों की ओर संकेत देता हैं। यह संकेत देता है कि आापके व्यवहार एवं कार्य करने के तरीके ठीक नहीं हैं। जिसमें सुधार करने की आवश्यकता है।

शेर की सवारी

Navratri 2022 : यदि किसी को स्वप्न में मां दुर्गा शेर की सवारी करती हुई नजर आए तो यह शुभ परिणामों की ओर संकेत करता है। इस स्वप्न को लेकर मान्यता है कि व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होने वाले हैं। जबकि मां क्रोधित मुद्रा में शेर पर सवार हो और शेर दहाड़ कर रहा है तो यह समस्याओं की ओर संकेत देता है।

नोट- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पूरी तरह से सत्य एवं सटीक है इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पूर्व जानकार से सलाह अवश्य लें।

Also Read- शाहरूख खान की लालडी Suhana khan ने खोल दी मां की पोल, दुनिया को बता दिया मां का काला सच!

Also Read- Aishwarya Rai बनने जा रही दूसरी बार मां, हेवी ओवरसाइज ड्रेस में कुछ छिपाती दिखी बेबी बंप!

Leave a Reply

Your email address will not be published.