hindinews11.com

MP के इन क्षेत्रों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather : बारिश का मौसम चल रहा है। प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां बारिश न के बराबर अब तक हुई हैं। वहां के किसान बारिश के इंतजार में आसमान की ओर टकटकी लगाए निहार रहे हैं। किसान के मन में बस यही सवाल है कि कब बादल उनके क्षेत्र में मेहरबान होंगे और झमाझम बारिश होंगी। जिससे खेतों की फसल हरियालीमय हो जाएं। हालांकि प्रदेश के कई ऐसे जिले भी है जहां लगातार झमाझम बारिश हो रही हैं। यहां अत्यधिक बारिश की वजह से किसानों के लिए यह आफत भी बन गई हैं। हाल ही में मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में झमाझम बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर प्रदेश के किन क्षेत्रों में बादल मेहरबान होंगे और जहां झमाझम बारिश कराएंगे।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के रीवा, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, शहडोल, सागर, जबलपुर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावनाएं बनी हुई है। इन जिलों के कुछ इलाकों में शुक्रवार के दिन झमाझम बारिश हो सकती है।

इस वजह से होगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में परिवर्तन आएगा। जिस वजह से अचानक नमी बढेगी और झमाझम बारिश होगी। तो वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दवाब क्षेत्र व अरब सागर में चक्रवाती तूफान का घेरा बनने से बारिश की संभावना बन रही है।

Also Read- Damoh news : पिता ने बेटे से मांगी बाइक की चाभी, नहीं दिया तो कुल्हाड़ी से काट दिया हाथ, बेटे की मौत, पिता पहुंचा जेल

Also Read- MITHILESH CHATURVEDI DIED सरकारी नौकरी छोड़ किया सपनों का पीछा

Leave a Comment