Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedMP WEATHER FORECAST : मप्र के इन जिलों में झमाझम बारिश का...

MP WEATHER FORECAST : मप्र के इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

MP WEATHER FORECAST : प्रदेश के मौसम विभाग ने 19 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट किन जिलों के लिए चलिए जानते हैं।

मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। 8 मार्च की दोपहर के बाद से ही आसमान में बदलों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया है। इस बारिश के पीछे पाकिस्तान में उठे चक्रवाती तूफान और दक्षिण भारत में आए समुद्री तूफान को प्रमुख कारण माना जा रहा है।

इन जिलों में झमाझम बारिश -MP WEATHER FORECAST

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के 19 जिलों में झमाझम बारिश होगी। जिसमें बुरहानपुर, उज्जैन, झाबुआ, रतलाम, शाजापुर, आगर, इंदौर, देवास, सीहोर, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, राजगढ़, बड़वानी, खंडवा, धार जैसे कई शहर शामिल हैं। मौसम विभाग ने चेताया है कि इन जिलों में तेज तूफान के साथ ही अगले दो दिन के अंदर झमाझम बारिश का दौर रहेगा।

मौसम में एकाएक आए बदलाव को वैज्ञानिक समझ नहीं पा रहे हैं यह किन कारणों की वजह से बारिश का एक बार फिर से दौर शुरू हुआ है। तो वहीं आसमान में छाए घने बादलों को देखकर अब किसानों की चिंता बढ़ने लगी है। क्योंकि सरसो की गहाई का समय आ चुका है। ऐसे में किसान इन दिनों सरसो की गहाई में बिजी है। आसमान में छाए काले बादल से किसान चिंतित हो उठे हैं। किसानों का कहना है कि अगर बारिश झमाझम होती है। तो इससे उनकी मसूर व चने की फसल को खासा नुकसान होगा। क्योंकि इस सीजन में वैसे भी दो बार बारिश हो चुकी है। जिससे मसूर की फसल तो पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं। जो कुछ बची भी है वह अब किसानों के हाथ नहीं आएगी। इसी तरह चने की फसल के लिए भी यह बारिश नुकसानदायक बताई जा रही है।

Also Read- Aishwarya Rai ने अभिषेक से कर ली थी शादी, फिर Salman Khan से एक्स गर्लफ्रेंड के बारे में पूछा गया राय तो सुपरस्टार ने कह दी यह बड़ी बात

Also Read- Rani Mukherjee ने एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में Akshay Kumar के साथ काम करने किया इंकार, यह रही वजह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular