MP Sidhi News : पीएम रिपोर्ट देने के एवज में 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते बीएमओ को EOW टीम ने किया गिरफ्तार

MP Sidhi News : पीएम रिपोर्ट देने के एवज में 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते बीएमओ को EOW टीम ने किया गिरफ्तार

MP Sidhi News : BMO arrested by EOW team for taking bribe of 20 thousand rupees for giving PM report

MP Sidhi News : सीधी के एक बीएमओ को ईओडब्लू टीम ने बीते दिनों 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बीएमओ ने पीड़ित से पीएम रिपोर्ट देने के एवज में यह रकम मांगी थी।

MP Sidhi News : ईओडब्लू टीम द्वारा गत बुधवार को रात करीब साढ़े 8 बजे सीधी जिले में पदस्थ एक बीएमओ को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। उक्त बीएमओ रामपुर ब्लॉक में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रशांत तिवारी हैं। डा. प्रशांत तिवारी ने एक ग्रामीण की मौत होने पर उसके परिजनों से पीएम रिपोर्ट जारी करने के बदले 20 हजार रूपए की घूस की मांग की थी।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सीधी जिले के ग्राम चोभरा में सुरेश यादव की 18 अगस्त को पानी में डूबने से मौत हो गई थी। शासन द्वारा पानी में डूबने से मृत्यु होने पर 4 लाख राहत राशि देने का प्रावधानहै। जिसके लिए पीएम रिपोर्ट की आवश्यकता होती है। ऐसे में डॉ. प्रशांत ने मृतक का पीएम रिपोर्ट नहीं जारी किया। वह पीएम रिपोर्ट जारी करने के एवज में पीड़ित के परिजनों से 50 हजार रूपए की मांग कर रहा था।

जब मृतक के परिजन ने डॉ. प्रशांत से बात की तो पहली किश्त के रूप में 20 हजार रूपए देने की बात तय हुई। जैसे पीड़ित बुधवार को डॉ. प्रशांत तिवारी के घर पहुंचा और उक्त राशि देने की बात कही तो डॉक्टर ने उक्त रकम अपने रसोइए प्रमोद कुशवाहा को रूपए देने की बात कहीं। जैसे ही पीड़ित ने प्रमोद कुशवाहा को 20 हजार रूपए की राशि थमाई ईओडब्लू टीम ने आरोपी को पकड़ लिया। ईओडब्लू टीम द्वारा आरोपी प्रशांत तिवारी व प्रमोद कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया है।
सुरेश के भाई राजेश यादव ने डॉक्टर से बात की तो पहली

कार्रवाई में ये लोग रहे शामिल

20 हजार रूपए की रिश्वत की कार्रवाई में रीवा ईओडब्लू टीम के निरीक्षक अरविंद दुबे, मोहित सक्सेना निरीक्षक, प्रवीन चतुर्वेदी निरीक्षक, उपनिरीक्षक सीएल रावत, उपनिरीक्षक आशीष मिश्रा, उपनिरीक्षक अभिषेक पांडे, उपनिरीक्षक गरिमा त्रिपाठी, एएसआई (एम) संतोष पांडे, प्रधान आरक्षक सत्यनारायण मिश्रा, प्रधान आरक्षक पुष्पेंद्र पटेल सहित 15 लोग शामिल रहे।

Also Read- Rewa News : विप्र सेवा संघ ने 340 लोगों को लगवाई कोरोना की फर्स्ट एवं सेकण्ड डोज

Also Read- Sidhi News : दुअरा हल्का पटवारी को 5000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने किया ट्रेप

Leave a Reply

Your email address will not be published.