hindinews11.com

MP News : Msc की छात्रा ने रचा इतिहास, बन गई सबसे कम उम्र में मध्यप्रदेश के इस गांव की सरपंच

MP News : रीवा। जिले के सिरमौर जनपद पंचायत क्षेत्र के मोहरबा गांव (Moharba Village) की एक लड़की ने इतिहास रच दिया है। उसने महज 21 वर्ष की उम्र में सरपंची का चुनाव जीत लिया है। आज वह मोहरबा गांव की सरपंच है। यह लड़की कोमल त्रिपाठी (Komal Tripathi) है। जो मध्यप्रदेश की सबसे युवा सरपंच है। बताया जाता है कि गांव की दयनीय स्थिति को देखते हुए कोमल ने चुनाव मैदान में उतरने व गांव का सरपंच बनने का फैसला लिया था। ताकि वह अपने गांव का विकास कर सके। गांव की स्थिति को सुधार सके। कोमल ने 9 सरपंच प्रत्याशियों को मात देकर सरपंच बनी है।

MP News : Msc की छात्रा ने रचा इतिहास, बन गई सबसे कम उम्र में मध्यप्रदेश के इस गांव की सरपंच

कोमल (Komal Tripathi) की जीत के बाद वह प्रदेश की सबसे युवा सरपंच की लिस्ट में शुमार हो गई है। जिस वजह से वह सुर्खियों में हैं। कोमल ने महज 21 वर्ष की उम्र में वह कर दिखाया है जिसके लिए बड़े-बड़े उम्र के लोग सपने तो देखते हैं, लेकिन साकार नहीं कर पाते हैं। दरअसल मोहरबा गांव की रहने वाली कोमल त्रिपाठी (Komal Tripathi) ने मध्य प्रदेश में सबसे कम उम्र 21 वर्ष में सरपंच बनने का इतिहास रचा है। जिसके बाद उसके चाहने वाले तथा गांव के लोग उसकी तरफदारी कर रहे हैं।

इस वजह कोमल ने लड़ा सरपंची का चुनाव

खबरों की माने तो कोमल त्रिपाठी (Komal Tripathi) वर्तमान में एमएससी (Msc) की पढ़ाई कर रही है। कोमल त्रिपाठी ने गांव की दयनीय दशा को देखकर सरपंची में भाग्य आजमाने की सोचा था। वह चुनाव मैदान में उतर पड़ी, जिसके बाद उन्होंने 9 उम्मीदवारों को मात देते हुए जीत हासिल की। कोमल त्रिपाठी (Komal Tripathi) ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 131 वोटों से हराकर मध्य प्रदेश में सबसे कम उम्र की सरपंच बन इतिहास रचा है।

MP News : Msc की छात्रा ने रचा इतिहास, बन गई सबसे कम उम्र में मध्यप्रदेश के इस गांव की सरपंच

कोमल (Komal Tripathi) की माने तो मोहरबा गांव में अब तक जितने भी जनप्रतिनिधि चुन के गए हैं उन्होंने गांव के विकास के लिए किसी भी प्रकार के कार्य नहीं किए। गांव में सड़क, पानी, बिजली, सहित अन्य कई मूलभूत समस्याएं बनी हुई है। जिसको देखते हुए वह चुनावी मैदान में उतर पड़ी और अब वह मोहरबा गांव (Moharba Village) की सरपंच है। कोमल (Komal Tripathi) का कहना है कि सरपंच बनने के बाद उनकी सबसे पहली प्राथमिकता गांव का विकास करना है। यह मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

Also Read- प्रेमिका के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया युवक, परिजनों ने दी खौफनाक सजा

Also Read – गजब की कारीगरी : बरगद के पेड़ की जड़ों से बना दिया महाकाल भगवान की दिव्य आकृति, दूर-दूर से देखने पहुंच रहे लोग

Leave a Comment