hindinews11.com

MP News : स्वतंत्रता दिवस से पहले सीएम शिवराज देने जा रहे हितग्राहियों को बड़ा तोहफा, खाते में भेजेंगे 23 करोड़ की राशि

MP News : भोपाल। प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान (MP Cm Shivraj Singh Chauhan) विशेष पिछड़ी जनजाति को स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। दरअसल 13 अगस्त के दिन सीएम आहार अनुदान की 23 करोड़ राशि सीधे हितग्राहियों के खाते में अंतरित कराएंगे। इस दरम्यान प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, सहरिया, बैगा एवं भारिया जनजाति के लोगों से संवाद भी करेंगे। अगस्त महीने की 13 तारीख को सीएम शिवराज 23 करोड़ से अधिक का लाभ प्रदेश के विशेष पिछड़ी जातियों के लोगों को देंगे।

बता दें कि प्रदेश की विशेष पिछड़ी जनजातियों के करीब 2 लाख 33 हजार 570 महिलाओं को आहार अनुदार के रूप में हर महीने 1000 रूपए उनके खाते में सीधे दिए जाते हैं। लेकिन अब इस आहार अनुदान क्रियान्वयन का दायरा बढ़ाया भी जाना है। जिसमें शहडोल, उमरिया, गुना, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शिवपुरी, बालाघाट, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, दतिया जैसे जिलों की विशेष पिछड़ी जनजाति बाहुल विकासखण्ड के क्षेत्रों में यह कार्यक्रम आयोजित कियाज जाएगा।

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह (MP Cm Shivraj Singh Chauhan) ने राशि वितरण व संवाद कार्यक्रम की रूपरेखा के लिए मुख्य सचिव एवं अधिकारियों से चर्चा की है। बताते चले कि साल 2020-21 में विशेष पिछड़ी जनजातियों के खाते में 270 करोड़ की सहायता राशि वितरित की गई थी।

तो वहीं इस साल जुलाई माह तक 93 करोड़ 42 लाख हितग्राहियों को आहार योजना की राशि भेजी जा चुकी हैं तो वही स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के विशेष पिछड़ी जातियों के लिए एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं।

Also Read- MP के इन क्षेत्रों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Also Read- Damoh news : पिता ने बेटे से मांगी बाइक की चाभी, नहीं दिया तो कुल्हाड़ी से काट दिया हाथ, बेटे की मौत, पिता पहुंचा जेल

Leave a Comment