hindinews11.com

MP News : सिवनी में तेज बारिश से जमीदोज हुई 6 दुकानें, तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश के इंतजार में किसान

MP News : सिवनी में तेज बारिश से जमीदोज हुई 6 दुकानें, तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश के इंतजार में किसान
भोपाल। प्रदेश के कई जिलों में जहां झमाझम बारिश हो रही है तो कई ऐसे भी जिले है जहां के किसान बारिश के इंतजार में हैं। बात करेंगे सबसे पहले सिवनी जिले की। जहां इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है। तेज बारिश की वजह से बुधवारी तालाब सब्जी मंडी कॉम्पलेक्स की 6 दुकानें जमींदोज हो गई है। लेकिन राहत की बात यह है कि यहां किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

हुआ भारी नुकसान

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बारिश में जो 6 दुकानें जमींदोज हुई है। जिसमें भारी संख्या में सामान भरा हुआ था। बारिश की वजह से दुकानें ढह जाने के करण सामान भी पूरी तरह से नष्ट हो गया है। ये दुकान ढहने के कारण दुकान मालिकों को लाखों रूपए का नुकसान हुआ है। बताया तो यह भी जाता है कि भारी बारिश की वजह से कॉम्पलेक्स में बनी गई दुकानें क्षतिग्रस्त हुई है। तो कई झुक गई है। माना जा रहा है कि बरसाती मौसम की अभी शुरूआत है। अगर इसी क्रम में आगामी समय में बारिश होती रही तो कई अन्य दुकानें भी नष्ट हो सकती है।

रिपोर्ट की माने तो नगर पालिका अधिकारी ने सभी दुकानों को सील करने की बात कही है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी व पुलिस कर्मियों ने मौका का जायजा लिया। तो वहीं दुकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद दुकानदार काफी परेशान दिखे। जिन्होंने प्रशासन पर उक्त दुकान निर्माण को घटिया करार देते हुए मुआवजे की मांग की है।

बारिश के इंतजार में किसान

प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां वर्तमान समय में किसान बारिश के इंतजार है। अभी तक इन जिलों में किसी भी प्रकार की बोनी नहीं हुई है। जिन किसानों ने बोनी कर भी दी है उनकी फसलें सूख रही है। बारिश न होने की वजह से खेती के कार्य में देरी हो रही है। ऐसे में सभी किसान इस इंतजार में है कि कब बारिश होगी और वह खेतों की बुवाई शुरू कर सकें।

Also Read- स्कूल में एक टीचर को बेहद पसंद करती थी Janhvi Kapoor, कहा-वो मुझे बेहद क्यूट लगते थे इसलिए मैं..

Also Read- Sushmita Sen का ललित मोदी से अफेयर के बीच एक्स ब्वॉयफ्रेंड रोहमान शॉल ने लिखा तुम्हें सुकून मिल जाए..

Leave a Comment