नक्सली प्रभावित क्षेत्र के लिए मप्र सरकार करने जा रही विशेष पुलिस दस्ते का गठन, इन युवाओं को मिलेगी नौकरी- MP News

नक्सली प्रभावित क्षेत्र के लिए मप्र सरकार करने जा रही विशेष पुलिस दस्ते का गठन, इन युवाओं को मिलेगी नौकरी- MP News

MP News: नक्सली प्रभावित एरिया के लिए अब मध्यप्रदेश सरकार विशेष पुलिस दस्ते का गठन करने जा रही है। इस दस्ते में 5 साल के लिए आदिवासी युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

प्रदेश के छत्तीसगढ़ सीमा से लगे नक्सली क्षेत्र के लिए मप्र सरकार विशेष पुलिस दस्ते का गठन करने जा रही है। जिसकी जानकारी एक ट्वीट करके प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी हैं। गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में बताया कि प्रदेश के नक्सली प्रभावित क्षेत्र बालाघाट, डिंडौरी, मंडला के लिए विशेष सहयोगी दस्ते का गठन किया जाएगा। जिसका प्रस्ताव गृह मंत्रालय के पास विचाराधीन है। जिसे मूर्त रूप देने के लिए जल्द कैबिनेट में भेजा जाएगा।

रिपोर्ट की माने तो पिछले साल बालाघाट पुलिस रेंज को बनाया गया था। इस रेंज में बालाघाट डिंडौरी व मंडला जिले आते हैं। जहां सामुदायिक पुलिस से आदिवासी युवाओं को नौकरी दी जाएगी। यह दस्ता आदिवासी युवाओं से तैयार होगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो बालाघाट के लिए 80 , मंडला के लिए 30 व डिंडौरी जिले के 40 आदिवासी युवाओं को 5 वर्ष के लिए नौकरी दी जाएगी। जिन्हें 25-25 हजार रूपए सैलरी दी जाएगी।

रिपोर्ट की माने तो नक्सल प्रभावित क्षेत्र समनापुर, करंजिया, बजाग थाना क्षेत्र की सीमा में लगे क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस चौकियां भी खोले जाने का प्रस्ताव है। यह सामुदायिक पुलिसिंग नक्सली समस्याग्रस्त क्षेत्रों में लोगों के बीच विशेष पुलिसिंग संवाद बनाने का काम करेगी।

Also Read- टाइगर 3 ही नहीं बल्कि इन 3 बड़ी फिल्मों में अभिनय का दमदखम दिखाएंगे Emraan Hashmi , जाने

Also Read- Mauganj News : लड़की ने शादी से किया इंकार, तो थाने का एसआई बन लड़के ने किया किडनैप, मामला दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.