Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedMother's day : कब है मदर्स डे, मदर्स डे पर कुछ...

Mother’s day : कब है मदर्स डे, मदर्स डे पर कुछ इस तरह अपनी मां को करें विश, लें आर्शिवाद

Mother’s day 2019 : मदर्स डे यानी कि इस दुनिया में हमें लाने वाली ममतामयी माता का दिन। मदर्स डे (Mother’s day) पर मां के पैर छूकर उन्हें अपने-अपने अंदाज में इस दिन की बधाई दें। साथ ही उनका मुंह मीठा कराकर मां से आर्शिवाद जरूर लें। मदर्स डे (Mother’s day) इस बार 12 मई को पड़ रहा है। मदर्स डे (Mother’s day) की शुरूआत एक अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस ने की थी। एना जार्विस अपनी मां से बहुत प्यार करती थी और उन्होंने अपना पूरा जीवन मां की सेवा में समर्पित कर रखा था। जानकारों की माने तो उन्होंने न ही शादी की थी न ही उनके कोई आगे-पीछे था। उन्होंने अपना पूरा जीवन मां की सेवा में लगा दिया था। जार्विस की मां की मौत हो जाने के बाद उन्होंने मां की याद में मादर्स डे (Mother’s day) की शुरूआत की थी। जिसके बाद धीरे-धीरे मदर्स डे (Mother’s day) की शुरूआत विदेश सहित अन्य देशों की हो गई थी। 
mother's_day_wish_12_may

ऐसे करें मां को विश

मदर्स डे पर मां को विश करने के लिए सुबह-सुबह उठकर उनके पैर छूकर उनके काम में हाथ बटाकर अपनी-अपनी मां का आर्शिवाद जरूर लें। इस दिन उन्हें मंदिर ले जाएं और पूजा-पाठ के साथ ही उनके साथ सैर पर जाएं। हो सके तो इस दिन मां के साथ हंसी-खुशी कुछ पल बिताएं। उन्हें अच्छे-अच्छे पकवान के साथ ही उनकी सेहत और प्यार भरी बातें जरूर करें इससे उनका मन प्रसन्न होगा। यही उनके लिए मदर्स डे का सबसे बड़ा तोहफा होगा। 

याद बनाने दें तोहफा

मदर्स डे को यादगार बनाने के लिए अपनी मां को उनकी पसंददीदा गिफ्ट दें। गिफ्ट के तौर पर अपनी मां को फूल, उनकी कोई फेवरेट वस्तु, साड़ी आदि तरह के कई उपहार देकर उनको विश करें। परिवार के साथ बचपन की फोटो भी मां को गिफ्ट करें इससे मां उन दिनों की याद भी ताजा होगी।

मदर्स डे फिल्मी गीतों की धूम

मदर्स डे पर फिल्मी गीतों की भी धूम रहती है। इस दिन लोग अपने-अपने अंदाज में मां से रिलेटेड गीत भी सुनते हैं और मां को मदर्स डे की बधाई देते हैं। इस दिन मां से रिलेटेड शार्ट मूवी भी सोशल मीडिया में पर खूब वायरल होती है और लोग बड़े ही रोचक ढंग से उन्हें देखकर मां की अहमियत को लोगों के बीच रखते हैं। जिससे मां के प्रति लोगों और प्यार बढ़ सके।  
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular