Shiba Inu Coin के 220 करोड़ से ज्यादा टोकन डेड वैलेट पर ट्रांसफर, जाने क्या होता है डेड वॉलेट

Shiba Inu Coin के 220 करोड़ से ज्यादा टोकन डेड वैलेट पर ट्रांसफर, जाने क्या होता है डेड वॉलेट

Shiba Inu Coin की तेजी से बर्निंग की जा रही है। हाल ही में खबर आ रही है कि लगभग एक हफ्ते में करीब 220 करोड़ SHIB टोकन को बर्न किया गया है। साथ ही यह भी जानकारी शेयर की गई इन करोड़ों टोकन में से एक चौथाई हिस्सा महज बीते 24 घंटे में बर्न किया गया है। बताते चले कि कॉइन बर्निंग एक ऐसा प्रोसेस होता है, जहां क्रिप्टोकरेंसी माइनर्स और डेवलपर्स अपनी कीमत को कंट्रोल करने के लिए टोकन के एक हिस्से को सर्कुलेशन से हटा देते हैं। सप्लाई को सीमित करने से कीमत को कंट्रोल किया जा सकता है, जिससे उस टोकन को होल्ड करने वाले निवेशकों को टोकन को लंबे समय तक होल्ड करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

Shiba Inu Coin के 220 करोड़ से ज्यादा टोकन डेड वैलेट पर ट्रांसफर, जाने क्या होता है डेड वॉलेट

Shiba Inu Token की बर्निंग पर नज़र रखने वाली वेबसाइट Shibburn ने बीते दिनों अपने ट्विटर हैंडल के जरिए (via U.Today) जानकारी दी है कि SHIB फैन्स “टोकन बर्न्स” की टेक्नोलॉजी के साथ टोकन के एक बड़े हिस्से को सर्कुलेशन से बाहर कर रहे हैं। शीब बर्न द्वारा बताया गया कि पिछले हफ्ते लगभग 7 दिनों में SHIB के करीब 220 करोड़ टोकन को बर्न किया गया है, जिसका एक चौथाई हिस्सा करीब 24 घंटों में बर्न हुआ है।

Shibburn की माने तो शीबा इनु के 220 करोड़ टोकन 14 मार्च से लेकर 20 मार्च के बीच करीब 200 करोड़ SHIB टोकन एक डेड वॉलेट में ट्रांस्फर हुए हैं। Dead Wallet वह Cryptocurrency एड्रेस होते हैं, जो कई वर्षों से निष्क्रिय होते हैं। इनमें हमेशा फंड होता है, लेकिन इनसे आउटगोइंग ट्रांजैक्शन नहीं होते हैं। जिसका मतलब यह होता है कि ये अकाउंट इन SHIB टोकन को आगे दोबारा खर्च नहीं कर सकते हैं और न ही इनमें से इन टोकन को निकाला जा सकता है।

रविवार को Shibburn ने ट्वीट किया था कि कुल 1,633,542,121 Shiba Inu टोकन को कई Dead Wallet में ट्रांस्फर किया गया है। उस समय तक इन Token की कुल कीमत लगभग $37,979 (लगभग 29 लाख रुपये) थी। इन सभी ट्रांस्फर को 55 ट्रांजेक्शन के जरिए मूर्त रूप दिया गया है।

इसके अलावा शीब बर्न द्वारा एक और ट्वीट करके शीबा इनु टोकन के बर्निंग से जुड़ी खबर शेयर की गई थी। शीबबर्न के ट्वीट की माने तो पिछले 24 घंटों में कुल 175,109,831 SHIB टोकन्स को 87 ट्रांस्फर के जरिए सर्कुलेशन से बाहर निकाला गया था। साथ ही सोमवार को भी 392,838,690 टोकन्स को मात्र 4 ट्राजेक्शन के जरिए डेड वॉलेट में भेजा गया था। ये कुल मिला कर 220 करोड़ का करीब एक चौथाई हिस्सा होता है।

बता दें कि शीबा इनु कॉइन को लेकर लगातार खबरें आती रहती हैं। बीते दिनों एक सिंगापुर पेमेंट गेटवे कंपनी द्वारा शीबा टोकन को बतौर पेमेंट एक्सेप्ट किया है।

Also Read- Business Idea : हर्बल पौधो की खेती से करें लाखों की कमाई, सरकार कर रही पूरी मदद

Also Read- Pan Aadhaar Linking : इन आसान स्टेप्स को फालो कर चेक करें आपका पैन आधार से लिंक है या नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.