Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEMoney Making Totke : यह 5 चत्मकारिक टोटके भिखारी को भी बना...

Money Making Totke : यह 5 चत्मकारिक टोटके भिखारी को भी बना देंगे मालामाल

Money Making Totke : भारतीय परम्परा में टोटको का प्रचलन आदिकाल से हैं। यह टोटके कई बार इतने असरदार साबित हो जाते हैं कि हमें इन पर विश्वास करना पड़ता है। शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जिनका जीवन में कभी इन टोटको से पाला न पड़ा हो। फिर चाहे नजर उतारने का टोटका हो या फिर तंत्र मंत्र से जुड़ा टोटका। आज ऐसे ही कुछ टोटको से हम आपको रूबरू कराएंगे। जिन्हें लेकर मान्यता है कि इन्हें करने से धन से जुड़ी समस्या से निजात मिलता है। इन टोटको में इतनी शक्ति है कि यह भिखारी को भी मालामाल बनाने की क्षमता रखते हैं। वैसे भी जीवन में पैसा भले ही कुछ न हो, लेकिन पैसे के बिना कुछ संभव भी नहीं है। खासकर वर्तमान युग में। तो चलिए जानते हैं 5 ऐसे चत्माकारिक टोटकों के बारे में जिन्हें करने से भिखारी भी मलामाल हो सकते हैं।

Money Making Totke : यह 5 चत्मकारिक टोटके भिखारी को भी बना देंगे मालामाल!

निर्धन भी बन जाते हैं धनवान

प्रचलित टोटको की माने तो जो व्यक्ति सुबह स्नान, ध्यान आदि करके मां लक्ष्मी को लाल पुष्प अर्पित करता है और उन्हें दूध से बनी मिठाई का भोग लगाता है। उस पर मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती है। मां लक्ष्मी की कृपा से निर्धन व्यक्ति भी देखते ही देखते धनवान बन जाता है।

पीपल के पत्ते

भारतीय परम्परा में प्रचलित दूसरा टोटका यह है कि सुबह स्नान आदि के बाद एक पीपल का साफ पत्ता लें। उसे गंगाजल से धुल लें। फिर में उसमें राम लिखकर व मीठा रखकर हनुमान जी को अर्पित करें। इस दौरान हनुमान जी से प्रार्थना करें हे प्रभु हमें धन का मार्ग दिखाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं जिससे आपके घर धन, धान्य में बढ़ोत्तरी होने लगती है।

झाड़ू के टोटके

इसी तरह तीसरा टोटका झाड़ू से जुड़ा हुआ हैं। झाड़ू तो हर घर में होता है। लेकिन कई बार हम घर की साफ-सफाई करने के बाद जहां मन आया उसे वहीं फेंक देते हैं। लेकिन झाड़ू से जुड़ा एक टोटका है। झाड़ू को ऐसे स्थान पर रखें जहां ये दिखाई न दें। साथ ही झाड़ू कभी पैर में नहीं लगना चाहिए। मान्यता है कि अगर झाड़ू घर के द्वार अथवा फ्रंट एरिया में रखा है, व झाड़ू पैर में लगता है तो मां लक्ष्मी नाराज होती है। जिससे वह घर छोड़कर चली जाती है। नतीजा कई बार हमें धन की कमी आदि का सामना करना पड़ता है।

लक्ष्मी नारायण मंदिर में करें यह उपाय

मां लक्ष्मी को प्रसन्न रखने के लिए किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के लगातार तीन शुक्रवार लक्ष्मी नारायण मंदिर जाएं। वहां 9 वर्ष से कम आयु वाली कन्या को मिस्त्री, खीर अथवा हो सके चुनरी दान करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा उक्त व्यक्ति पर बनती है। जिससे धन आगमन होने के साथ मान-सम्मान आदि में वृद्धि होती है।

तुरंत धन पाने करें यह उपाय

अगर आप अचानक व तुरंत धन पाने की लालसा रखते हैं। तो सोमवार के दिन श्मशान घाट में स्थित शिव मंदिर अथवा प्रतिमा पर दूध में शुद्ध शहद मिलाकर अर्पित करें। इससे भगवान शिव अति प्रसन्न होते हैं और वह आपकी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।
नोट- इस आलेख में दी गई जानकारी पौराणिक मान्यताओं पर आधारित है। यह पूरी तरह से सत्य एवं सटीक है इसकी हम पुष्टि नहीं करते हैं।

Also Read- Lahsun ke Totke : लहसुन के इस टोटके से चुंबक की तरह खींचा चला आता है पैसा, पढ़ें डीटेल्स

Also Read- साल 2022 का जनवरी महीना इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, कमाएं खूब पैसा!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular