Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSBitcoin व Shiba Inu Coin का मेगा ट्रांजैक्शन, इन कंपनियों ने खरीदें...

Bitcoin व Shiba Inu Coin का मेगा ट्रांजैक्शन, इन कंपनियों ने खरीदें मिलियन डॉलर के टोकन

Cryptocurrency बाजार में Bitcoin सबसे ज्यादा कीमत वाली करेंसी है। ऐसे में एक कंपनी ने मिलियन डॉलर के बिटकॉइन टोकने खरीदें हैं। तो वहीं Shiba Inu Coin की भी एक संख्या में खरीदी हुई है।

Bitcoin व Shiba Inu Coin का मेगा ट्रांजैक्शन, इन कंपनियों ने खरीदें मिलियन डॉलर के टोकन

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का बाजार इस समय गर्म है। क्योंकि बीते दिनों वित्त मंत्री ने निर्मला सीतारमण ने क्रिप्टोकरेंसी में टैक्स का ऐलान किया है। टैक्स की घोषणा के बाद क्रिप्टो निवेशकों में एक तरफ जहां खुशी की लहर है, तो दूसरी तरफ भारी-भरकम टैक्स लग जाने से निवेशकों के होश उड़े हुए हैं। लेकिन इस टैक्स के लग जाने के बाद यह साफ हो गया है कि क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) अब देश में बैन नहीं होगी। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई बड़ी घोषणाएं की है। जिसमें 1 फीसदी का टीडीएस के अलावा रिजर्व बैंक द्वारा खुद की क्रिप्टोकरेंसी लांच करने की घोषणा शामिल है। इसी बीच दुनिया की सबसे पॉपुलर करेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि इस करेंसी की एक बड़ी संख्या में खरीदी हुई है। अब यह खरीदी किसने की है। कितने टोकन बिटकॉइन (Bitcoin) के खरीदे गए हैं। इस खरीदी के बाद कंपनी के पास कितने टोकन बिटकॉइन (Bitcoin) के हो गए हैं चलिए जानते हैं।

660 बिटकॉइन टोकन की हुई खरीदी

बिटकॉइन (Bitcoin) दुनिया की सबसे बड़ी पॉपुलर करेंसी में से एक है। इस करेंसी की कीमत लाखों रूपए में है। ऐसे में इस करेंसी के एक भी टोकन खरीदना किसी आम इंसान के बस में नहीं है। लेकिन इस बीच एक ऐसी कंपनी है जिसने बिटकॉइन के 660 टोकन खरीदे हैं। यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि Micro Strategy है। जिसके ऑनर Michale Saylor हैं। माइकल ने एक ट्वीट करके यह जानकारी सार्वजनिक की है कि उनकी कंपनी Micro Strategy ने बिटकॉइन के 660 टोकन खरीदे है। बिटकॉइन (Bitcoin) की इस खरीदी के बाद कंपनी के पास करीब 125,05 टोकन हो गए हैं। कंपनी ने बिटकॉइन के 660 टोकन 37,865 डॉलर के रेट में 25 मिलियन डॉलर की खरीदी की है।

Bitcoin व Shiba Inu Coin का मेगा ट्रांजैक्शन, इन कंपनियों ने खरीदें मिलियन डॉलर के टोकन

शीबा इनु की हुई बड़ी खरीदी?

शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu Coin) तेजी से पॉपुलर होता एक मीम कॉइन है। इस कॉइन में साल 2021 में दो बार उछाल देखने को मिला। ऐसे में शीबा इनु कॉइन की एक बार फिर से बड़ी खरीदी हुई है। यह खरीदी ETH Whale के Jiraiya द्वारा की गई है। जिसकी जानकारी एक ट्वीट करके साझा की गई है। ट्वीट की माने तो कंपनी ने 1,072473 डॉलर के करीब 49,998,760, 270 शीबा इनु टोकन (Shiba Inu Coin) खरीदे हैं।

बता दें कि शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu Coin) के रेट बढ़ाने को लेकर लगातार कम्युनिटी प्रयास कर रही हैं। शीबा इनु कॉइन को पेमेंट के रूप में स्वीकार करने के लिए कई कंपनियों से अपील की जा रही है। इसके अलावा शीबा इनु कॉइन का रेट जल्द बढ़े इसके लिए शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu Coin) को एक बड़ी संख्या में बर्न किया जा रहा है।

नोट- यहां दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है। लिहाजा किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पूर्व जानकार से सलाह अवश्य लें।

Also Read- Post Office RD Scheme में मिलती है अच्छी ब्याजदर, 5 साल में 1 लाख बन जाएंगे इतने रूपए, निवेश से पहले जानें डीटेल्स

Also Read- 50 Rupees Old Note : 50 रूपए का बिना झण्डे वाला यह नोट दिलाएगा इतने रूपए जाने डीटेल्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular