hindinews11.com

रीवा के मयंक मिश्रा ने यूपीएससी परीक्षा में हासिल की 228वीं रैंक

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के तराई अंचल ट्योंथर तहसील कोनिया खुर्द गांव रहने वाले मयंक मिश्रा का यूपीएससी परीक्षा में 228 मी रैंक हासिल की है मयंक को दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है आपको बता दें कि मयंक मिश्रा वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में डीएसपी की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं। मयंक मिश्रा के यूपीएससी में चयन होने कोई जिले में लोग अपनी प्रसन्नता जाहिर की है साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने भी मयंक मिश्रा के पिता से फोन पर बात करके बेटे के चयन होने पर बधाई दिया है।

आपको बता दें कि मयंक मिश्रा ने यूपीएससी परीक्षा में दूसरी बार प्रयास करके 228 बी रैंक हासिल कर के पूरे जिले का नाम रोशन किया है। मयंक मिश्रा के पिता शारदा प्रसाद मिश्रा स्कूल में शिक्षक है लेकिन उन्होंने अपने बेटों की पढ़ाई के लिए काफी काफी ध्यान दिया था इसका नतीजा यह निकला बेटे का यूपीएससी परीक्षा परिणाम में 228 रैंक आई है।

मयंक मिश्रा का जन्म 16 सितंबर 1994 को रीवा जिले के कोनिया खुर्द गांव में हुआ है बचपन से ही पढ़ाई में अब्बल रहे हैं पांचवी क्लास में नवोदय विद्यालय एग्जाम देकर नवोदय विद्यालय सिरमौर में छठवीं से दाखिला लिया था दसवीं तक नवोदय विद्यालय में पढ़ने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए भोपाल चले गए थे।

जानकारी के मुताबिक पढ़ाई के दौरान पैसे की कमी आती थी तो उन्होंने बच्चों को कोचिंग में पढ़ाना शुरू कर दिया था।हालांकि इंजीनियरिंग डिग्री हासिल करने के बाद उन्हें दुबई में कैंपस सिलेक्शन हो गया था 3 साल दुबई में रहने के उपरांत वह वापस आ गए और यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुटे रहे इसके पहले ही उनका उत्तर प्रदेश डीएसपी के पद पर चयन हो गया था जिसकी वह मुरादाबाद में ट्रेनिंग ले रहे थे। यूपीएससी परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद मयंक मिश्रा कक्षा 228 वीं रैंक लाकर पूरे जिले को गौरवान्वित किया है इस पर सभी दलों के नेता एवं समाजसेवियों ने मयंक मिश्रा के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त की है। एवं उनके पिता को बधाई दे रहे हैं।

Also Read- राॅकेट की गति से बढ़ा इस शेयर का दाम, निवेशकों को दिया छप्परफाड़ रिटर्न

Also Read- WhatsApp ने दिया यूजर्स को पैसे कमाने का मौका, इस फीचर्स के इस्तेमाल से होगी 35 रूपए की कमाई

Leave a Comment