Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshइंदौर में लगी भीषण आग, 7 लोगो की मौत 9 को रेस्कयू...

इंदौर में लगी भीषण आग, 7 लोगो की मौत 9 को रेस्कयू कर बचाया 5 लोग घायल

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शनिवार अलसुबह जो हुआ वो पूरे प्रदेश को हिलादेने वाली घटना है। यहां आगजनी ऐसी हुई कि उसने कई परिवार के चिरागों को बुझा दिया और अब सभी परिजन शोक संतप्त है। हालांकि, आगजनी के बाद फ़ायर ब्रिगेड ओर पुलिस ने आग पर काबू तो पा लिया है लेकिन घटना के बाद कई सवाल उठ गए है।
आमतौर पर आगजनी के समय फायर ब्रिगेड की टीम के अलावा पुलिस मौके पर कम ही होती है। लेकिन शनिवार अलसुबह हुई आगजनी की घटना के बाद न सिर्फ क्षेत्र के थाना प्रभारी बल्कि कमिश्नर ऑफ पुलिस इंदौर स्वयं मौके पर पहुंचे।

आगजनी की घटना विजय नगर थाना क्षेत्र के स्वर्ण बाग कालोनी की है। जहां अंसार पटेल दो मंजिला ईमारत में अल सुबह करीब 3 बजे आग लग गई। आग लगने की वजह बिल्डिंग के मीटर्स में हुए शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है। जिसके चलते आग ने समीप खड़े वाहनों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया वही दूसरी ओर दुपहिया और चार पहिया वाहनों में लगी आग ने सभी 10 फ्लैट्स में आग लग गई। आगजनी के दौरान गहरी नींद में सोए हुए 10 परिवारो के करीब 16 लोग आगजनी के शिकार हो गए और उन्हें इलाज के लिए एम.वाय. अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 7 लोगो की मौत हो गई, मरने वालों में 2 महिला है और बाकी पुरुष है। मृतकों में आशीष, आकांक्षा, गौरव, नीतू सिसोदिया के नाम सामने आए है वही घायलों में फिरोज, मुनिरा, विशाल हर्षद व सोनाली के नाम सामने आये।

इंदौर में लगी भीषण आग, 7 लोगो की मौत 9 को रेस्कयू कर बचाया 5 लोग घायल

विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने 7 लोगो की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि अचानक लगी आग इतनी तेजी से फैली कि वाहनो सहित जानमाल का नुकसान हुआ है। इधर, घटना के बाद अपने परिजनों को चुके लोगो की माने तो लोगो ने बाल्टियों में पानी भरकर 80 प्रतिशत आग पर काबू पाया जबकि फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर 45 मिनिट लेट पहुंची। इधर,फायर पुलिस ने बताया की आगजनी के चलते बिल्डिंग में दम घुटने से लोगो की मौत हुई है और मार्ग संकरा होंने के चलते टीम को घटना स्थल तक पहुंचने में परेशानी आई है।

फिलहाल, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। वही आगजनी के चलते मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। फिलहाल, घायलों का इलाज जारी है।

Also Read- Business Idea : हर घर की जरूरत है यह प्रोडक्ट, घर से इस बिजनेस की शुरूआत कर कमाएं लाखों, जाने तरीका

Also Read- Sel Manufacturing Company Ltd : 6 माह में इस शेयर ने बनाया करोड़पति, 6 रूपए से सीधे पहुंचा 1100 पार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular