Maruti ने बाजार में उतारी SUV Zimny गाड़ी, नए लुक व फीचर्स देख पहली नजर में हो जाएंगे मोहित

Maruti ने बाजार में उतारी SUV गाड़ी, नए लुक व फीचर्स देख पहली नजर में हो जाएंगे मोहित

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत की एक जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी है जो समय-समय पर अपने नए कार के मॉडल लेकर आती रहती है। कंपनी ने साल 2020 में ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी गाड़ी जिम्नी (Maruti Suzuki Zimny) सिएरा को लोगों के सामने प्रदर्शित किया था। अब मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने बताया है कि जल्द ही अब इसे मार्केट में उतारने पर विचार किया जा रहा है इसके लिए इन्होंने मार्केट से कई बार फीडबैक भी लिया है जो कि अच्छा मिला है।

इस मॉडल को मार्केट में उतारने के साथ ही मारुति सुजुकी एसयूवी (Maruti Suzuki SUV) सेगमेंट में दमदार जगह बनाने की कोशिश करेगी क्योंकि भारत में जितने भी कार बिकती हैं उसमें 32 फ़ीसदी से 40 फ़ीसदी तक एसयूवी कार ही बिकती हैं। मारुति सुजुकी की दो मॉडल ब्रेजा और s-cross एसयूवी कार है लेकिन फिर भी नया मॉडल यह मार्केट में लेकर उतर रहे हैं।

Maruti ने बाजार में उतारी SUV गाड़ी, नए लुक व फीचर्स देख पहली नजर में हो जाएंगे मोहित

नया मॉडल जिम्नी (Maruti Suzuki Zimny) सिएरा सीधे-सीधे थार को टक्कर देने वाला मॉडल है। महिंद्रा थार भारत की बहुत ही पॉपुलर गाड़ी है जो पहले ही भारतीय बाजार में अपनी धाक कायम कर चुकी है।

नई स्टाइल और मॉडल वाली जिम्नी सिएरा को अभी तक तो भारतीय लोगों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स रहा है। जापान और यूरोप में यह एसयूवी (Maruti Suzuki SUV) मॉडल काफी ज्यादा पॉपुलर रहा है अब इसकी एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हरियाणा और गुरुग्राम में लगाई जा रही है जिसके बाद जिम्नी सिएरा बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

आपको क्या लगता है क्या जिम्नी सिएरा थार जैसी पॉपुलर गाड़ी को टक्कर दे पाएगी। क्या मार्केट में यह गाड़ी आने के बाद लोगों को थार गाड़ी पसंद आएगी। भारत के अंदर यह गाड़ी अगले साल तक बिक्री के लिए उपलब्ध होने की संभावना जताई जा रही है। आप इस बारे में क्या सोचते हैं अपने विचार कमेंट के माध्यम से जरूर बताइए।

ऑटोमोबाइल और बिजनेस रिलेटेड खबरों के लिए हमारी वेबसाइट पर डेली विजिट करना ना भूले।

Also Read- सावधान: क्या आपके Pan Card पर किसी और ने आपकी जानकारी के बिना लोन लिया है, इस तरीके से कर सकते हैं चेक

Also Read- महज एक माह में इस Cryptocurrency ने दिया 31000% का रिटर्न, इन्वेस्टर हुए मालामाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.