hindinews11.com

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस Maruti लांच करने जा रही नई 6 सीटर कार, कार में मिलेगी ये सुविधाएं

Maruti Suzuki XL6 गाड़ी भारतीय ग्राहकों को बहुत ही ज्यादा पसंद आती है. 6 सीटर होने की वजह से यह काफी ज्यादा लोकप्रिय है. अब इसका अपडेटेड वर्जन जल्द ही लांच होने के लिए तैयार है जिसमें उम्मीद की जा रही है कि 6 एयरबैग शामिल होंगे, जिससे यह कार पहले की तुलना में और भी ज्यादा सेफ और बेहतर होगी.

मारुति सुजुकी भारत की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी है जो भारत में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचती है. शुरुआती ही यह कंपनी काफी ज्यादा पॉपुलर रही है, इस कंपनी की मशहूर कार Maruti Suzuki XL6 का नया और अपडेटेड वर्जन लॉन्च होने के लिए तैयार है. यह 6 सीटर कार नए अंदाज में अब ग्राहकों के सामने रहेगी जिसमें पहले की तुलना में ज्यादा सेफ्टी फीचर्स रहने की पूरी उम्मीद की जा रही है.

एमवीपी सेगमेंट की यह गाड़ी नेक्सा शोरूम पर आपको मिलेगी, इसके साथ ही मारुति की अर्टिगा कार भी काफी ज्यादा पॉपुलर है, यह गाड़ी कब लांच होगी तो इसमें काफी ज्यादा बदलाव आपको देखने को मिलने वाले हैं. मीडिया में जो खबरें वायरल हो रही है उनके अनुसार इस कार में अब आपको 6 एयरबैग्स मिल सकते हैं.

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस Maruti लांच करने जा रही नई 6 सीटर कार, कार में मिलेगी ये सुविधाएं

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में बताया था कि आने वाली सभी गाड़ियां 6 एयरबैग से लैस होंगी जिसकी वजह से उसको ज्यादा सेफ्टी मिल सके. 6 एयरबैग वाले कानून को मंजूरी भी दे दी गई है, इसका मतलब है कि आने वाले सभी कार्यों में आपको 6 एयरबैग देखने को मिलेंगे. इस कानून के अनुसार अगर कोई भी गाड़ी 1 अक्टूबर 2022 से पहले या बाद में निर्मित होती है तो उन्हें कानून का पालन करना होगा.

बात करें इस गाड़ी के बाकी फीचर्स की तो इसके अंदर आपको 7 इंच की टचस्क्रीन के साथ 360 डिग्री कैमरा भी मिलता है. इसकी इंजन की क्षमता 1.5 लीटर की है और इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियर दिया गया है जो फॉर स्पीड डार्क कनवर्टर गियर बॉक्स के साथ आता है.

Also Read- युवा दिलों पर राज करेगी oben rorr electric बाइक, बगैर पेट्रोल 200 किलोमीटर कराएगी सफर

Also Read- 4 माह पुरानी फ्रिज की कीमत में यहां मिल रही Hero splendor plus, चली मात्र इतनी किलोमीटर

Leave a Comment