नए अवतार में सामने आई Maruti Alto, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन ने उड़ाए लोगों के होश

नए अवतार में सामने आई Maruti Alto, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन ने उड़ाए लोगों के होश

भारत का ऑटोमोबाइल सेक्टर बहुत ही ज्यादा बढ़ा है और एक के बाद एक नई कंपनियां इस सेगमेंट में प्रवेश कर रही हैं. मारुति भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी है जो कार बनाने के लिए जानी जाती है. इस साल मारुति कई नए मॉडल (Maruti Alto) लांच करने वाली है. हाल ही में इसकी बहुत ही फेमस कार ऑल्टो को दिल्ली में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. हालांकि इसे पूरी तरीके से कवर रखा गया था लेकिन इसके कुछ पिक्चर और तस्वीरें इंटरनेट पर आई हैं जिनके बारे में आजम इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं.

दिल्ली में टेस्टिंग के दौरान इस गाड़ी को देखा गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कार 2022 में आपको 6 रंगों में देखने को मिलेगी. पिछली मारुति अल्टो (Maruti Alto) की तुलना में इसके अंदर काफी ज्यादा जगह होगी और आपको यह वैगनआर जैसी बेहद ही आरामदायक गाड़ी लगेगी. इसकी बुकिंग जल्द ही शुरू होने वाली है. ऐसे में आप अगर यह खरीदना चाहते हैं तो सिर्फ ₹11000 का बुकिंग अमाउंट देकर इस गाड़ी की बुकिंग कर सकते हैं.

इसके अलावा मारुति पेडल शिफ्टर्स के साथ नेक्स्ट जेन अर्टिगा लॉन्च करने जा रही है जिसमें आपको 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेगा. मारुति अर्टिगा का डिजाइन काफी ज्यादा अच्छा कर दिया गया है और इसमें ज्यादा माइलेज के साथ आपको नए टेक्निकल फीचर भी देखने को मिलेंगे.

बात करें नई मारुति अल्टो (Maruti Alto) के फीचर के बारे में तो इसमें 7 इंच का प्रो टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, साथ ही यह आपको सीएनजी और जेडएक्सआई वैरीअंट में मिलने वाली है.

वही नेक्स्ट जेनरेशन अर्टिगा कार के बारे में बात करते हुए कंपनी के डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि इस मॉडल की 750000 कार अब तक बिक चुकी है और एमपीबी सेक्टर के अंदर यह सबसे पॉपुलर कार है जिसके अंदर स्टाइल स्पेस टेक्नोलॉजी सेफ्टी और कंफर्ट मिलता है.

Also Read- Business Idea : राज्य व केन्द्र सरकार की मदद से आज ही शुरू करें यह बिजनेस, हर माह होगी लाखों की कमाई

Also Read- इस Cryptocurrency में इन्वेस्ट करने से होगा तगड़ा मुनाफा, जानिए इसकी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.