Mallika Sherawat 46 की उम्र में भी दिखती बेहद फिट व ब्यूटीफुल, जाने अभिनेत्री डेली रूटीन

Mallika Sherawat 46 की उम्र में भी दिखती बेहद फिट व ब्यूटीफुल, जाने अभिनेत्री डेली रूटीन

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) लम्बे समय से भले ही फिल्मों से दूर हो, लेकिन वह अपनी फिट एवं ब्यूटीफुल तस्वीरों की वजह से सुर्खियां बटोरती रहती हैं। आज जब मल्लिका अपना 46वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही है, तो इस मौके पर चलिए जानते हैं कि एक्ट्रेस के डेली रूटीन के बारे में।

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस हैं। वह लम्बे समय से फिल्मों से दूर है, लेकिन उनका बोल्ड अवतार आज भी लोगों के जेहन में छाया हुआ है। मल्लिका के बोल्डनेस दौर को आज भी कोई नहीं भुला पाया है। मर्डर जैसी शानदार फिल्म में कई हॉट सीन देकर मल्लिका ने खूब वाहवाही लूटी थी। मल्लिका आज भले ही 46 साल की हो चुकी है, लेकिन अपने बेस्ट फिगर से आज भी वह यंग एक्ट्रेस को मात देती नजर आती हैं। मल्लिका खुद को फिट रखने क्या-क्या करती हैं, चलिए जानते हैं।

Mallika Sherawat 46 की उम्र में भी दिखती बेहद फिट व ब्यूटीफुल, जाने अभिनेत्री डेली रूटीन

मल्लिका का फिटनेस राज

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) का फिटनेस राज क्या है, वह कैसे 46 की उम्र में 16 साल की दिखती हैं। इसके लिए वह क्या-क्या करती हैं, चलिए जानते हैं विस्तार से

मीडिया रिपोर्ट की माने तो मल्लिका खुद को फिट एवं ब्यूटीफुल बनाए रखने के लिए अयंगर योग का सहारा लेती है। वह इस योग को करके 12 से 14 घंटे आसानी से काम कर लेती हैं। इससे उन्हें थकान नहीं होती है। मल्लिका हाई वैल्यूम के बीच किए जाने वाले योग की अपेक्षा अयंगर योग को बेस्ट मानती है। मल्लिका पिछले कई सालों से अयंगर योग कर रही हैं।

क्या है अयंगर योग

अयंगर योग को करने के लिए अन्य योग अभ्यास की तुलना में ज्यादा कुशलता की जरूरत होती है। इस योग को असानी से करने के लिए शरीर को ज्यादा फ्लेक्सिबीलिटी एवं तंदुरस्ती की जरूरत होती है। अन्य योग की अपेक्षा इस योग को आसनीपूर्वक लम्बे समय तक किया जा सकता है। इस योग में रस्सी, बेल्ट, लकड़ी, ब्लॉक सहित कई अन्य चीजों की सहायता ली जाती है। उक्त योग अन्य योग टेकनीक्स से अलग करती है। बताते चले कि इस योग का अविष्कार स्वर्गीय योग गुरू बीकेएस अयंगर द्वारा किया गया था।

मल्लिका का डाइट रूटीन

मल्लिका (Mallika Sherawat) पूरी तरह से वेजीटेरियन है। जो पिछले 11 व 12 सालों से वीगन डाइट को फालो करती हैं। वह डेयरी प्रोडक्ट्स नहीं खाती। वह ज्यादातर घर का बना खाना खाना पसंद करती हैं। मल्लिका बताती है कि वह ग्लूटेन नहीं खाती है। क्योंकि लोगों का मानना है कि आटा खाना सेहतमंद होता है, लेकिन ऐसा नहीं है। ग्लूटेन में अत्यधिक एसिडिक होता है। मल्लिका अपने डाइट में हरी सब्जियां, ग्रीन जूस, नट्स, फ्रेंश फू्रट्स आदि शामिल करती है।

Also Read- Katrina Kaif को जब एक शॉर्ट के बाद मेकर्स ने दिखा दिया था बाहर का रास्ता, मान ली करियर खत्म

Also Read- इस दिवाली घर ले जाएं Honda Activa, कीमत में मिल रही भारी छूट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *