hindinews11.com

Madhuri Dixit Beauty Secret : 55 की उम्र में भी बला की खूबसूरत दिखती है माधुरी, जाने एक्ट्रेस की डाइट

Madhuri Dixit Beauty Secret : माधुरी दीक्षित बॉलीवुड फिल्मों की धक धक गर्ल है। वह अब 55 साल की हो चुकी हैं। बावजूद इसके उनकी खूबसूरती कम नहीं हुई है। खुद को फिट रखने व ग्लोइंग स्कीन पाने के लिए माधुरी क्या करती हैं चलिए जानते हैं।

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसों में से एक है जिनके अभिनय के दुनियाभर में लोग दीवाने हैं। यह सभी माधुरी के डांस व अभिनय को खूब पसंद करते हैं। बला की खूबसूरत एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती से आज भी लोगों को सहज अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। माधुरी अब 55 साल की हो चुकी है। फिर भी उनकी त्वचा आज भी चमकदार व यंग नजर आती है। ऐसे में चलिए जानते हैं माधुरी दीक्षित की इस खूबसूरती का राज।

Madhuri Dixit Beauty Secret : 55 की उम्र में भी बला की खूबसूरत दिखती है माधुरी, जाने एक्ट्रेस की डाइट

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी के अभिनय के अलावा फैंस उनकी सुन्दरता के भी कायल है। एक्ट्रेस की उम्र भले ही 55 साल हो चुकी हो, लेकिन उनकी स्किन आज भी चमकदार नजर आती है। तो चलिए जानते हैं क्या है माधुरी की खूबसूरती का राज। एक्ट्रेस की दिनचर्या।

माधुरी की हेल्दी डाइट

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) त्वचा को जवां बनए रखने के लिए बैलेंस्ड डाइट फालो करती है। वह अपनी डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियां, प्रोटीन शामिल करती है। मेबाबोलिज्म बढ़ाने के लिए वह दिन में 5 बार हेल्दी खाना खाती है। एक्ट्रेस बताती है कि अच्छे पालन के लिए वह शाम 7.30 बजे डिनर कर लेती है।

डांस को मानती है सुन्दरता का राज

माधुरी (Madhuri Dixit) एक बेहतरीन डांसर है इसमें कोई शक नहीं हैं। एक्ट्रेस के अभिनय के दुनियाभर में लोग दीवाने हैं। लेकिन वह अपनी सुन्दरता का श्रेय अपने डांस को देती है। वह सप्ताहभर में कई दिन कथक की प्रैक्टिस करती है। साथ ही वह खुश व सकारात्मक रहने के लिए दूसरों को भी डांस की सलाह देती हैं।

त्वचा की ऐसे करती है देखभाल

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अपनी त्वचा की देखभाल के लिए घर में बने मास्क का उपयोग करती है। इसके अलावा वह चेहरे में शहद लगाती है। एक्ट्रेस कहती है कि शहद से स्किन की नमी को बनाए रखता है। जिससे त्वचा हाइड्रेट होती है। शहद मुंहासे व सनबर्न की समस्या को दूर करता है।

माधुरी (Madhuri Dixit) कहती है कि ग्लोइंग स्किन के लिए क्लींजिंग बेहद जरूरी है। इसलिए वह दिन में कई बार नियमित अंतराल पर अपने चेहरे को धोती हैं। चेहरे को साफ रखने के लिए वह गुनगुने पानी का इस्तेमाल करती हैं। गुनगुने पानी से चेहरा धोने से स्किन हल्की होती है जिससे चेहरे में चमक आती है। घर से बाहर निकलते समय माधुरी हमेशा सस्क्रीन का उपयोग करती है। एक्ट्रेस का मानना है कि धूप में त्वचा सबसे अधिक डैमेज होती है। टैनिंग के अलावा धूप के संपर्क में आने से त्वचा मुरझा जाती है। जिसके कारण एजिंग के लक्षण दिखने लगते है।

Also Read- जब 5 साल के छोटे बच्चे अमिताभ बच्चन की कर दी थी बोलती बंद, मुंह ताकते रह गए थे बिग बी

Also Read- Samantha Ruth Prabhu ने अनहैप्पी मैरिज की वजह करण को ठहराया, रणवीर सिंह को लेकर जाहिर की ऐसी ख्वाहिश

Leave a Comment