Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEइन पौधों को घर में लगाने से प्रसन्न होती है मां लक्ष्मी,...

इन पौधों को घर में लगाने से प्रसन्न होती है मां लक्ष्मी, पैसों से भर जाता है पूरा घर!

कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्हें लगाने से न सिर्फ पॉजिटिव एनर्जी मिलती है बल्कि इनके प्रभाव से घर की बरक्कत होने लगती है। इन पौधों से मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती है। जिससे घर पैसों से भर जाता है।

इन पौधों को घर में लगाने से प्रसन्न होती है मां लक्ष्मी, पैसों से भर जाता है पूरा घर!

जिंदगी कई बार ऐसे हालात पर लाकर खड़ा कर देती है। जहां कुछ नहीं दिखाई देता है। पैसों की तंगी से व्यक्ति परेशान रहता है। आर्थिक तंगी से निपटने के लिए तरह-तरह के प्रयोग करता है, लेकिन लाभ नहीं मिल पाता है। ऐसे में कुछ छोटे यह उपाय अपनाकर लाभ पाया जा सकता है। अगर आपका जीवन परेशानियों से भरा है तो आप अपने घर में यह पौधे लगाएं। इन पौधो से घर में शांति मिलने के साथ ही मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्ति होगी जिससे आपका घर पैसों से भर जाएगा।

बांस का पौधा

बांस के पौधे को वैसे तो वास्तु शास्त्र में शुभ नहीं माना गया है। लेकिन चीनी मान्यताओं में शुभ बताया गया है। बांस का उपयोग कई धार्मिक कार्यो में किया जाता है। यह काफी भाग्यशाली माना जाता है। कई जगह बांस के पौधे उपहार आदि में दिए जाते हैं। बांस के पौध घर के पास लगाने से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। जिससे घर में सुख-सम्पन्नता बनी रहती है।

तुलसी

तुलसी के पौधे को स्वास्थ्य के साथ ही धन वृद्धि का भी कारक माना गया है। तुलसी का पौधा घर में लगाने से मां लक्ष्मी जी का उस घर में वास होता है। जिससे उस घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आती है। तुलसी का पौध हर तरह से शुभ परिणाम देता है।

मनी प्लांट

मनी प्लांट को लेकर सदियों से यह मान्यता रहती है कि इसे लगाने से घर की बरक्कत होती है। जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है वह खुशहाली बनी रहती है। उस घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है। ऐसे में हर किसी को मनी प्लांट का पौधा अवश्य लगाना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक उर्जा बनी रहती है।

क्रसुला

क्रसुला एक ऐसा पौधा जो चुंबक की तरह धन को अपनी ओर खींचता है। ऐसे में जिस घर में यह पौधा लगा हो वहां कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता है। क्रसुल की पत्तियां मोटी, पीली व हरे रंग की होती है। इसे घर के मुख्य द्वार के दाहिने ओर लगाने से अच्छा फल मिलता है। क्रसुला की जिन पत्तियों का बार्डर लाल रंग का होता है उसे अच्छी क्वालिटी का माना जाता है।

Also Read- Vaani Kapoor इस फिल्म में 23 किसिंग सीन देकर कर चुकी है लोगों की हालत खराब, जवाब में कहा- हॉलीवुड फिल्में देखकर हुई है बड़ी, इसलिए…

Also Read- Malaika Arora की इन खूबियों पर फिदा है Arjun Kapoor, ब्रेकअप की खबरों पर तस्वीर पोस्ट कर लिखी यह बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular