hindinews11.com

LIC Policy : 3 महीने से लेकर 12 वर्ष आयु के बच्चे के नाम ले यह पॉलिसी, मैच्योरिटी पर मिलेगा 8 लाख से ज्यादे का रिटर्न

LIC देश की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी है। जो हर वर्ग के लिए पॉलिसी पेश करती हैं। आज ऐसी ही पॉलिसी के बारे में जानेंगे जिसे 3 महीने से लेकर 12 वर्ष के बच्चे के नाम ली जा सकती है।

LiC बीमा क्षेत्र की सबसे अच्छी कंपनी है। जो कई वर्षो से लोगों के भरोसे में खरी उतरी है। एलआईसी हर वर्ग के लिए तरह-तरह के प्लान पेश करती हैं। फिर चाहे वयस्क हो या बूढ़े। एलआईसी हर किसी के जरूरतों का खास ख्याल रखती हैं। एलआईसी की आज ऐसी एक पॉलिसी से हम आपको रूबरू कराने जा रहे है। जिसे 3 माह से लेकर 12 वर्ष के बच्चे के नाम पर ली जा सकती है। तो चलिए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में विस्तार सें।

दरअसल LIC की जिस पॉलिसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह जीवन तरूण पॉलिसी (LIC Jeevan Tarun Policy) है। जिसे 90 दिन से लेकर 12 वर्ष आयु के तक बच्चे के नाम पर ली जा सकती है। इस पॉलिसी की न्यूनतम बीमित राशि 75000 रूपए है। अधिकतम की कोई सीमा नहीं है।

150 रूपए डेली निवेश पर 8 लाख का रिटर्न

मान लीजिए आपका बच्चा 12 वर्ष का है। जिसके नाम पर LIC की तरूण पॉलिसी (LIC Jeevan Tarun Policy) आप लेते हैं। तो आपको डेली 150 रूपए निवेश की जरूरत पड़ेगी। तो वहीं साल में आपको इस पॉलिसी में कुल 55000 हजार रूपए जमा करने होंगे। यानी कि 8 वर्षो में आपको कुल 4,40,665 रूपए निवेश करने होंगे। जिसमें आपको 2,47,000 का बोनस मिलेगा। एलआईसी की इस पॉलिसी का सम एश्योर्ड 5 लाख रूपए है। जिसमें आपको लायल्टी बेनीफिट्स 97,500 रूपए मिलेगा। ऐसे में इस पॉलिसी के तहत आपको कुल मैच्योरिटी 8,44,500 रूपए मिलेगी।

एलआईसी की जीवन तरूण पॉलिसी (LIC Jeevan Tarun Policy) के तहत पॉलिसी धारक और भी सारे बेनीफिट्स मिलते है। जिसके बारे में विस्तार से आप किसी एजेंट अथवा अपने नजदीकी शाखा से जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़े -ः

Post Office की पैसा डबल स्कीम, इतने साल में निवेशक हो जाएंगे मालामाल

फर्स्ट ओनर Hero HF Deluxe Bike यहां मिल रही महज 19000 में, जाने सेलर डीटेल्स

Maruti की ये गाड़ियां है लोगों की सबसे फेवरेट, सेलिंग के मामले में नम्बर 1, जाने वजह!

sugar control diet : दैनिक आहार में इन जड़ी-बूटियों को शामिल करके शुगर से पाएं निजात

Multibagger Stock : 9 माह में 5 रूपए से 965 रूपए पार पहुंचा इस कंपनी का शेयर, इन निवेशकों को बनाया करोड़पति

MP News : 2 साल के मृत भाई को गोंद में लेकर एम्बुलेंस के इंतजार में बैठा रहा 8 वर्षीय मासूम, लोग खींचते रहे तस्वीर

सम्राट पृथ्वीराज के बाद Manushi Chhillar ने साइन की तीसरी बड़ी फिल्म, जानिए दूसरी फिल्म के स्टारकास्ट

Kiara Advani से मिलने फैंस ने की कड़ी मेहनत, बुरी तरह से डर गई थी एक्ट्रेस

Leave a Comment