hindinews11.com

LIC jeevan shiromani plan : महज 4 वर्षो में करोड़पति बना देगी LIC की यह सबसे शानदार पॉलिसी

LIC jeevan shiromani plan : कोविड-19 महामारी ने लोगों को यह सीख दी है कि पैसा निवेश करना भविष्य के लिए कितना जरूरी है। ऐसे में हर कोई अच्छा निवेश करके अपने भविष्य को सुरक्षित रखना चाहता है। ऐसे में यदि आप भी निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम में कर सकते हैं। क्योंकि यहां निवेश पूरी तरह से सुरक्षित है और गारंटी रिटर्न दिया जाता है। LIC ढेर सारी प्लान हर वर्ग के लिए पेश करती हैं। आज LIC के एक ऐसे ही प्लान के बारे में जानेंगे। जिसका नाम जीवन शिरोमणि पॉलिसी (LIC jeevan shiromani plan)। जो एक शानदार पॉलिसी में से एक है। समें महज चार साल प्रीमियम भरकर आप करोड़पति बन सकते हैं।

LIC jeevan shiromani plan : महज 4 वर्षो में करोड़पति बना देगी LIC की यह सबसे शानदार पॉलिसी

एलआईसी की जीवन शिवरोमणि पॉलिसी (LIC jeevan shiromani plan) में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें पॉलिसी होल्डर को एक करोड रूपए का सम एश्योर्ड मिलता है। ऐसे में यदि आप इस स्कीम में निवेश करते है तो आपको गारंटीड सम एश्योर्ड मिलेगा। यह पॉलिसी नॉन लिंक्ड सीमित प्रीमियम मनी बैक पॉलिसी है। जो बाजार से जुड़ी एलआईसी की लाभकारी योजना है। यह पॉलिसी उच्च नेटवर्थ वाले लोगों को ध्यान में रखकर पेश की गई है। इसके अलावा इस पॉलिसी में गंभीर बीमारियों को भी कवर किया जाता है। इस पॉलिसी में तीन आप्शन राइडर्स उपलब्ध है।

एलआईसी की जीवन शिरोमणि पॉलिसी (LIC jeevan shiromani plan) को यदि आप लेते हैं तो इसका न्यूनतम सम एश्योर्ड एक करोड़ रूपए है। तो वहीं अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। ऐसे में इस पॉलिसी को आप 20, 18, 16 व 14 वर्ष के लिए ले सकते हैं। इस पॉलिसी में खास बात यह है कि यदि आप इसमें चार साल तक प्रीमियम भरते हैं आपको एक करोड़ रूपए का गारंटीड रिटर्न दिया जाएगा। इस पॉलिसी का प्रीमियम कैलकुलेशन भी उसी आधार पर किया जाएगा। पॉलिसी धारक की उम्र कम से 18 वर्ष होनी जरूरी है। तो वहीं 14 वर्ष के लिए पॉलिसी लेने की उम्र 55 वर्ष, 16 वर्ष के लिए 51 वर्ष, 18 वर्ष के लिए 48 वर्ष तो वहीं 20 वर्ष के लिए पॉलिसी लेने के लिए 45 वर्ष आयु अधिकतम होनी चाहिए।

मिलता यह फायदा

एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी (LIC jeevan shiromani plan) के तहत डेथ बेनिफिट भी मिलता है। लेकिन इसका लाभ पाने के लिए निश्चित अवधि तक प्रीमियम का भुगतान आवश्यक होता है। इसके अलावा मैच्‍योरिटी पर एकमुश्त राशि प्राप्त होती है। एलआईसी की जीवन शिरोमणि पॉलिसी के तहत आप लोन भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-

urvashi Rautela ने व्हाइट स्टाइलिश गाउन पहन लगाया ग्लैमरस का तड़का, फैंस ने कहा बिजली गिराओगी क्या!

सस्ते स्मार्टफोन की कीमत मिल रही Hero HF 100 STD Bike, माइलेज 83 KM प्रतिलीटर

Shiba Inu के 14 करोड़ टोकन डेड वॉलेट में ट्रांसफर, जाने कितने सकुर्लशन में हैं टोकन

Hrithik Roshan संग लिपलॉप करना Aishwarya Rai को पड़ गया था भारी, अभिषेक बच्चन ने उठा लिया यह कदम

Priyanka Chopra ने एक बार अभिषेक बच्चन की कर दी थी हालत खराब, पूरा किस्सा जान उड़ जाएंगे तोते

Leave a Comment