Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSLIC IPO Today News : शनिवार को बाजार बंद होने के बाद...

LIC IPO Today News : शनिवार को बाजार बंद होने के बाद भी निवेशक लगा सकेंगे पैसा, LIC का IPO मचा रहा धूम

LIC IPO Today News : भारतीय जीवन बीमा का आईपीओ आज यानी कि बुधवार के लिए खुल गया है। जो 4 मई से 9 मई तक खुला रहेगा। सबसे खास बात यह है कि इस इश्यू में आप शनिवार को भी पैसे लगा सकेंगे। यह बात तो सभी को मालुम है कि शनिवार और रविवार को मार्केट में कारोबार बंद रहता है लेकिन अब नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड की एक अधिसूचना में कहा गया है कि रिटेल निवेशक शनिवार यानी कि 7 मई को भी इस इश्यू को सब्सक्राइब कर सकेंगे।

LIC IPO Today News : शनिवार को बाजार बंद होने के बाद भी निवेशक लगा सकेंगे पैसा, LIC का IPO मचा रहा धूम

3.5 फीसदी सरकार बेच रही हिस्सेदारी

ज्ञात हो कि एलआईसी का आईपीओ 21,000 करोड़ रुपये का है। जिसमें सरकार की 3.5 फीसदी की हिस्सेदारी है।सरकार अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है। LIC ने अपने इश्यू के लिए शेयर का मूल्य दायरा 902-949 रुपये तय किया है। जिसमें मौजूदा पॉलिसीधारकों एवं एलआईसी के कर्मचारियों के लिए कुछ शेयर रिजर्व रखे गए हैं। रिटेल निवेशकों एवं कंपनी कर्मचारियों को 45 रुपये प्रति शेयर व पॉलिसीधारकों को 60 रुपये प्रति शेयर की छूट दी जा रही है। LIC के शेयर 17 मई को बाजार में सूचीबद्ध होने की संभावना है।

निवेशकों से मिल रहा बंपर रिस्पाॅन्स

LIC आईपीओ के लिए निवेशकों का शानदार रिस्पाॅन्स है। बोली लगाने के 1 घंटे के भीतर इस इश्यू को 12 फीसदी तक सब्सक्राइब किया जा चुका है। इसस पहले एंकर निवेशकों से भी इसे बंपर बोलियां मिली हैं। LIC IPO को एंकर निवेशकों से 5,620 करोड़ रुपये का सब्सक्रिप्शन मिला है।

Also Read- Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की यह स्कीमें देती है कमाल का रिटर्न, कुछ ही सालों में मिलता है डबल मुनाफा

Also Read- Adani Green Energy शेयर ने 4 साल में किया मालामाल, 30 रूपए से सीधे पहुंचा 2,665 रूपए पार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular