Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSLIC ने पेश की New Policy, 1050 निवेश पर 19 लाख का...

LIC ने पेश की New Policy, 1050 निवेश पर 19 लाख का तगड़ा रिटर्न

LiC देश की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी हैं। जहां देश का एक बड़ा तपका निवेश करता हैं। LIC एक ऐसी ही बीमा पॉलिसी पेश करता है जिसमें 1050 वीकली निवेश पर 19 लाख तक का तगड़ा रिटर्न पाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इस पॉलिसी से जुड़ी पूरी जानकारी।

पैरेट्स बनते ही बच्चों की भविष्य की चिंता सताने लगती हैं। बच्चे के भविष्य को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए LIC New Children Money Back Policy पेश करता हैं। जिसमें डेली 150 रूपए व वीकली 1050 रूपए निवेश करके 19 लाख रूपए का तगड़ा रिटर्न प्राप्त किया जा सकता हैं।

LIC ने पेश की New Policy, 1050 निवेश पर 19 लाख का तगड़ा रिटर्न

कब ली जा सकती है पॉलिसी

LIC की New Children Money Back Policy बच्चे के जन्म से 12 साल उम्र तक ली जा सकती है। इस पॉलिसी का 60 प्रतिशत पैसा पॉलिसी होल्डर को किश्तो के रूप में दिया जाता है। जबकि बाकी बचा पैसा बोनस व मैच्योरिटी के रूप में मिलता है। इस पॉलिसी में खास बात यह है कि अगर पॉलिसी धारक की किसी कारणवश मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को बीमा प्रीमियम की 105 प्रतिशत राशि का भुगतान किया जाता है।

पॉलिसी के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत

LIC की New Children Money Back Policy लेने के लिए आपको निम्न दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। जिसमें आधार कार्ड, पैन कार्ड, पैरेंट्स का एड्रेस प्रूफ, बच्चे के चिकित्सा से जुड़े डाक्यूमेंट।

कितने साल की होती है पॉलिसी

LIC की New Children Money Back Policy की मैच्योरिटी अवधि 25 सालों की होती है। जिसमें डेली 150 रूपए, वीकली 1050 रूपए निवेश किया जा सकता हैं। उक्त पॉलिसी की किश्त मासिक, तिमाही, छमाही व साल में जमा कराई जा सकती हैं। 365 दिनों इस पॉलिसी में कुल 55,000 रूपए जमा कराने होते हैं। लिहाजा इस पॉलिसी को लेने के लिए वीकली 1050 रूपए बचाने की जरूरत होती है। यानी कि कुल 2 सालों में 14 लाख रूपए जमा कराने होंगे।

कब-कब होता है भुगतान

LIC की New Children Money Back Policy के तहत पॉलिसी होल्डर को पहली बार भुगतान 18 वर्ष की में जब बच्चा हो जाता है तब किया जाता है। जबकि दूसरी किश्त का भुगतान 20 वर्ष की उम्र में किया जाता है। इसी तरह तीसरी किश्त का भुगतान 22 साल की उम्र में किया जाता है। इस पॉलिसी से जुड़ी विस्तृत जानकारी पॉलिसी एजेंट अथवा अपने नजदीकी LIC शाखा से ली जा सकती है।

Also Read- Kohinoor Foods शेयर मचा रहा धमाल, अप्रैल माह में थी 7 रूपए कीमत आज 23.80 रूपए पर कर रहा करोबार

Also Read- JioPOS Lite App : Jio Recharge से हर दिन करें तगड़ी कमाई, कभी भी कहीं से भी कर सकते हैं यह आसान काम!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular