LIC ने पेश की शानदार स्कीम: 133 रूपए हर दिन निवेश कर पाएं 45 लाख का रिटर्न

LIC ने पेश की शानदार स्कीम: 133 रूपए हर दिन निवेश कर पाएं 45 लाख का रिटर्न

LIC SIIP : यदि आप कहीं निवेश की सोच रहे हैं, और मन में आपके यह दुविधा है कि कहां और कैसे निवेश करें। तो हम आपको बताते है एलआईसी द्वारा पेश की गई एक शानदार स्कीम के बारे में। जहां हर दिन आप 133 रूपए निवेश करके 45 लाख रूपए रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

यह बात तो सभी जानते हैं कि एलआईसी (LIC) में निवेश पूरी तरह से सुरक्षित है। यह देश की नम्बर एक बीमा कंपनी है। जो सालों से उपभोक्ताओं के भरोसे में खरा उतर रही है। ऐसे में यहां निवेश पूरी तरह से सुरक्षित है। एलआईसी की जिस पॉलिसी की हम बात कर रहे हैं वहां निवेश की मिनिमम आयु सीमा 90 दिन से लेकर 65 साल तक है। इस अवधि का कोई भी व्यक्ति यहां निवेश कर सकता है।

एलआईसी (LIC) की इस स्कीम में आपको 21 साल तक तकरीबन 10 लाख रूपए निवेश करना होगा। जिसमें आपको सीधे 35 लाख का मुनाफा मिलेगा। यानी कि निवेश और मैच्योर राशि मिलाकर आपको कुल 45 लाख का रिटर्न मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इस स्कीम से जुड़ी पूरी जानकारी।

प्रतिमाह 4000 निवेश की जरूरत

एलआईसी (LIC) की इस प्लान को SIIP यानी कि सिस्टमैटिक इंवेस्टमेंट इंश्योरेंस पॉलिसी कहा जाता है। जिसमें आपको प्रतिमाह 4000 यानी कि हर दिन के 133 रूपए निवेश करना होगा। यह निवेश आपको 21 सालों तक करना होगा। 4000 प्रतिमाह निवेश के हिसाब से 21 सालों में आपकी कुल जमा पूंजी 10,08,000 रूपए होगी। जबकि इस स्कीम में 34,92,000 मुनाफा मिलेगा। कुल मिलाकर इस निवेश से आपको 45 लाख रूपए का रिटर्न मिलेगा।

ऐसे भर सकते हैं प्रीमियम

एलआईसी (LIC) के इस प्लान से जुड़ी पूरी जानकारी आप अपने नजदीकी शाखा अथवा एलआईसी एजेंट से प्राप्त कर सकते हैं। यहां प्रीमियम की राशि आप साल, महीने, तिमाही अथवा छमाही आधार पर जमा कर सकते हैं। एलआईसी के इस प्लान के आप निवेशकों को कई अन्य ढेर सारे बेनीफिट्स मिलते हैं। जिसकी विधिवत जानकारी आप एलआईसी एजेंट से प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read- Business Idea : सरकार की मदद से शुरू बबल पैकेजिंग पेपर का बिजनेस, प्रतिमाह कमाएं 1 लाख रूपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *