Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTफिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके घर बसाना चाहती थी दिवंगत...

फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके घर बसाना चाहती थी दिवंगत एक्ट्रेस Divya Bharti, इस वजह से करने लगी थी एक्टिंग

दिव्या भारती (Divya Bharti) बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसों में से एक है जिन्होंने बेहद कम समय में बेहतरीन अदाकारी से सबको अपना मुरीद बना लिया था। लेकिन एक्ट्रेस बारे में बहुत कम लोगों को यह जानकारी है कि वह कभी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी। बल्कि वह शादी करके अपना घर बसाना चाहती थी।

फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके घर बसाना चाहती थी दिवंगत एक्ट्रेस Divya Bharti, इस वजह से करने लगी थी एक्टिंग

दिव्या भारती (Divya Bharti) बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक थी। 90 के दशक में अभिनेत्री ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। साल 1992 में रिलीज हुई विश्वात्मा फिल्म ने दिव्या भारती को जर्बदस्त पॉपुलरटी दिलाई। विश्वात्मा फिल्म का गाना सात समंदर पार जमकर पॉपुलर हुआ था। इस गाने को आज भी लोग सुनना बेहद पसंद करते हैं। विश्वात्मा फिल्म में दिव्या भारती सनी देओल के अपोजिट नजर आई थी। दोनों सितारों की जोड़ी को फैंस ने खूब पसंद किया था। दिव्या की सनी देओल के अलावा बॉलीवुड में कई अन्य सितारों संग जोड़ी को बेहद पसंद किया गया। जिसमें गोविंदा जैसे सितारों का नाम शामिल हैं। दिव्या एवं गोविदा फिल्म शोला एवं शबनम में साथ नजर आए थे।

यह फिल्म भी एक सुपरहिट फिल्म में एक थी। रिपोर्ट की माने तो दिव्या भारती (Divya Bharti) 90 के दशक में उन एक्ट्रेसों में शुमार हो गई थी जिनके पास फिल्मों की लाइन लगी रहती थी। उन्होंने एकसाथ 20 फिल्में साइन कर ली थी। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। 1993 में बॉलीवुड गलियारे में उस समय शोक की लहर दौड़ गई जब यह खबर सामने आई कि दिव्या भारती की एक बिल्डिंग से गिरने के कारण मौत हो गई।

फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके घर बसाना चाहती थी दिवंगत एक्ट्रेस Divya Bharti, इस वजह से करने लगी थी एक्टिंग

हालांकि दिव्या (Divya Bharti) की मौत होने के बाद मीडिया में कई तरह की खबरें आई, लेकिन एक्ट्रेस के फैंस आज भी इस संशय में है कि एक्ट्रेस की मौत आखिर किन कारणों के चलते हुई थी। दिव्या भारती आज भले ही इस दुनिया में नहीं है, लेकिन उनकी अदायगी के दीवाने आज भी दुनियाभर में मौजूद हैं। दिव्या को लेकर कहा जाता है कि वह कभी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी। बल्कि वह शादी-ब्याह करके साधारण जिंगदी अपने परिवार के साथ बिताना चाहती थी।

इस वजह से फिल्मों में की एंट्री

मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक इंटरव्यू के दौरान दिव्या भारती (Divya Bharti) की मां मीता भारती ने इस बात का खुलासा किया था कि दिव्या कभी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी, और न ही वह अमीर बनना चाहती थी। बल्कि वह एक आम लड़की की तरह शादी करके घर बसाना चाहती थी। इंटरव्यू में दिव्या की मां बताती है कि दिव्या भारती का पढ़ाई में बिल्कुल भी मन नहीं लगता था। वह पढ़ाई छोड़ना चाहती थी। एक्ट्रेस की मां बताती है कि उनके घर के बगल में एक फिल्म निर्माता के मैनेजर रहा करते थे। वह अक्सर हमारे घर घुमने आया करते थे।

फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके घर बसाना चाहती थी दिवंगत एक्ट्रेस Divya Bharti, इस वजह से करने लगी थी एक्टिंग

जहां वह बैठकर दिव्या की पिता के साथ घंटों गप्पे लगाया करते थे। एक दिन उन्होंने दिव्या को देखा और कहा कि दिव्या फिल्में क्यों नहीं करती हैं। वह बेहद खूबसूरत दिखती। अगर किसी को ऐतराज न हो तो फिल्में करे। आगे दिव्या की मां बताती है कि दिव्या (Divya Bharti) के पिता जी फिल्मों में काम करने के लिए दिव्या को हां बोल दिया। लिहाजा वह पढ़ाई छोडने के खातिर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। बता दें कि दिव्या भारती (Divya Bharti) ने पहली फिल्म साइन करने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी।

Also Read- 20 साल की उम्र में शादी करके घर बसाना चाहते थे अभिनेता Siddhant Chaturvedi, 4 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद इस वजह से कर लिया ब्रेकअप

Also Read- साल 2023 में इस तारीख को रिलीज होगी प्रभास व सैफ अली खान स्टारर फिल्म Adipurush

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular