Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTLata Mangeshkar passed away : शोक में डूबा बॉलीवुड, इलाज के दौरान...

Lata Mangeshkar passed away : शोक में डूबा बॉलीवुड, इलाज के दौरान दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर का निधन

Lata Mangeshkar passed away : बॉलीवुड की महशूर गायिका लता मंगेशकर का निधन रविवार की सुबह हो गया। वह लम्बे समय से बीमार चल रही थी। स्वर कोकिला कोरोना वायरस से संक्रमित थी। जिन्हें इलाज के लिए मुम्बई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते दिनों खबर आई थी कि उनकी हालत एक बार फिर से खराब हुई है। जिसके चलते उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था।

Lata Mangeshkar passed away : शोक में डूबा बॉलीवुड, इलाज के दौरान दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर का निधन

92 वर्षीय लता मंगेशकर 28 दिनों से मुम्बई अस्पताल में भर्ती थी। इस दौरान उन्हें कई बार जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया था। खबर यह थी कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। लेकिन बीते दिनों यानी कि 5 फरवरी को एक बार फिर उनके स्वास्थ्य में दिक्कत आई। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। इस दौरान दुनियाभर के लोगों ने लता मंगेशकर के स्वस्थ्य होने की मनोकामनाएं की। लेकिन आज बॉलीवुड गलियारे से जो खबर निकलकर सामने आई। उसने सभी को हतप्रभ कर दिया। लता मंगेशकर के निधन से दुनियार के लोग बेहद दुखी है।

बता दें कि लता मंगेशकर कोरोना वायरस से संक्रमित थी। इसके अलावा उन्हें निमोनिया की भी शिकायत थी। 8 जनवरी को सांस लेने में दिक्कत होने के चलते उन्हें मुम्बई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार की सुबह 6 फरवरी को उनके स्वस्थ्य में एक बार फिर समस्या आई। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। लेकिन कुछ ही देर में उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

बताते चले कि लता मंगेशकर ने बॉलीवुड की दिग्गज गायिका थी। उन्होंने अपने करियर में कई भाषाओं में गाना गाया। पतली आवाज होने के चलते लता मंगेशर को बॉलीवुड की स्वर कोकिला कहा जाता था। बेतहरीन गायकी के लिए लता जी को कई अवार्डो से सम्मानि किया जा चुका है। लता मंगेशकर ने महज 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने 30 हजार से अधिक गाने अपने करियर में गाए।

Also Read- बेटी आराध्या संग Aishwarya Rai ने की सरस्वती पूजा, अभिषेक की बचपन की तस्वीर शेयर कर दी बर्थडे की बधाई

Also Read- निवेश के लिए परफेक्ट ये 5 Cryptocurrency, करा सकती है तगड़ी कमाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular