Thursday, September 21, 2023
Homeनॉलेजक्या किंग कोबरा नमक के घेरे को नहीं लाँघ पाता, इस वीडियो...

क्या किंग कोबरा नमक के घेरे को नहीं लाँघ पाता, इस वीडियो को देख आप भी रह जायेगे दंग देखे वायरल वीडियो

 क्या किंग कोबरा नामक के घेरे को नहीं लाँघ पाता देखिये वायरल वीडियो किंग कोबरा को दुनिया के सबसे जहरीले और खतरनाक सांपों में से एक माना जाता है. जिसका नाम लेने मात्र से लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. अगर यह कहीं नजर आ जाए तो लोग पसीना-पसीना हो जाते हैं. भारत के ज्‍यादातर इलाकों में अक्‍सर इन्‍हें देखा जाता है. लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि जंगली इलाकों में लोग अपने दरवाजे के बाहर नमक बिछा देते हैं, उन्‍हें भरोसा है कि नमक की वजह से किंग कोबरा घर में नहीं घुसेगा. जानिए क्या है असली वजह

आखिर क्या है इसके पीछे की वजह

ऐसा कहा जाता है की नमक साप की त्वचा को जला देता है इसल‍िए सांप कभी भी नमक की रेखा को पार नहीं करते. यूटूब पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवक यही प्रयोग करके दिखा रहा है. आप जानते हैं कि किंग कोबरा को सांपों में दुनिया का सबसे खतरनाक शिकारी माना जाता है. यह इतना खूंखार है कि अपने शिकार को काटने के बाद पूरी तरह निगल भी जाता है. मगर वह नमक के घेरे से डर जाएगा, ऐसा तो किसी ने भी नहीं सोचा होगा. आप भी देखें वीडियो.

यह भी पढ़े- देसी जुगाड़ से ऑटो को ही बना दिया लग्जरी कार, इसे देख हो गया हर कोई दंग देखे Viral video

क्या निकलता है इसका नतीजा जाने

आपको बता दे की मशहूर यूटूबर अमित शर्मा ने वाकई इन दावों की सच्चाई को परखा और ये जानने की कोशिश की कि क्या सच में ऐसा होता है. उन्‍होंने सबसे पहले नमक का घेरा बनाया और उसमें दो किंग कोबरा छोड़ दिए. आप देखेंगे कि एक कोबरा तुरंत कूदकर बाहर आ गया, जबक‍ि दूसरा घेरे में ही रह जाता है. अभी हम कुछ सोचें इसके पहले दूसरा कोबरा भी बाहर निकल आया. इस वीडियो को देखकर तो यह साफ हो गया कि किंग कोबरा नमक के घेरे से नहीं डरते. इस वीडियो को अब तक एक करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. उन्होंने इन दावों की भी पड़ताल की कि सांप दूध पीते हैं. यह दावा इसलिए भी झूठा निकला क्योंकि वीडियो में सांप ने अपने सामने दूध छोड़ दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join our Whatsapp Group