Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSKwality Pharma share : दो साल में इस शेयर ने निवेशकों को...

Kwality Pharma share : दो साल में इस शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति, 1 लाख के हो गए 16 लाख

Kwality Pharma share : पिछले कुछ सालों से भले ही देश में कोविड-19 महामारी का दौर रहा हो, इस दौरान कई लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा हो। लेकिन इस दरम्यान भी कुछ ऐसे शेयर रहे। जिसने निवेशकों को तगड़ा मुनाफा दिया है। आज हम आपको एक ऐसे ही शेयर से रूबरू कराएंगे। जिसने निवेशकों को तगड़ा मुनाफा दिया है। अगर इस शेयर में किसी ने दो साल पहले 1 लाख रूपए का निवेश किया होता तो वह आज 16 लाख रूपए का मालिक होता। अब यह शेयर कौन सा है चलिए जानते हैं।

दरअसल जिस शेयर की हम बात कर रहे हैं वह क्वालिटी फार्मास्युटिकल्स (Kwality Pharma share) है। जिसकी कीमतों में पिछले दो साल में गजब की बढ़ोत्तरी देखने को मिली हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो साल 2020 में मार्च महीने में इस शेयर की कीमत 25 रूपए के करीब थी। लेकिन 17 मार्च 2022 तक इस शेयर की कीमत 404 रूपए के करीब पहुंच गई। यानी कि महज 2 साल में इस शेयर ने 1500 फीसदी से ज्यादा निवेशकों को रिटर्न दिया है।

हालांकि रिपोर्ट की माने तो पिछले 6 महीनों से इस शेयर की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। इस शेयर की आल टाइम हाई कीमत 593 रूपए थी। जो वर्तमान में करीब 404 रूपए के आसपास चल रही है। ऐसे में इस शेयर में 30 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है।

Kwality Pharma share : दो साल में इस शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति, 1 लाख के हो गए 16 लाख

2 साल में बनाया लखपति

रिपोर्ट की माने तो दो साल पहले क्वालिटी फार्मा शेयर (Kwality Pharma share) की कीमत 25.55 रूपए के करीब थी। इस दरम्यान अगर किसी ने एक लाख रूपए इस शेयर में निवेश किया होता तो आज वह 16 लाख रूपए का मालिक बन गया होता। तो वहीं यदि किसी ने एक लाख रूपए एक साल पहले इस शेयर में लगाए होते तो आज वह भी करीब 7.75 लाख रूपए का मालिक होता।

कितना है मार्केट कैप

रिपोर्ट की माने तो क्वालिटी फार्मा शेयर (Kwality Pharma share) का मार्केट कैप करीब 420 करोड़ रूपए है। जबकि इसकी बुक वैल्यू प्रति शेयर 59.50 है। इसी तरह इस शेयर की ट्रेडिंग वैल्यूम 13000 है। क्वालिटी फार्मा का लाइफ टाइम हाई 1,110.30 रहा है। जबकि बीते 52 सप्ताह में सबसे कम 49.10 प्रति शेयर रहा है।

Also Read- Multibagger Penny Stocks : निवेशकों को धन कुबेर बना दिया 35 पैसे वाला यह शेयर, 5 माह में दिया 1 लाख 37 हजार फीसदी…

Also Read- PM Kisan की 11वीं किश्त पाने आज ही सबमिट कर डाले यह डाक्यूमेंट, नहीं तो नहीं आएगा पैसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular