Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeTv SerialKBC11: चायवाले के बेटे ने जीता 25 लाख, 50 लाख के सवाल...

KBC11: चायवाले के बेटे ने जीता 25 लाख, 50 लाख के सवाल पर गेम छोड़ा

Chaiwala’s son wins 25 lakh, quits game on 50 lakh question : सोमवार को केबीसी 11 की हाॅट सीट पर राजस्थान के पंकज महेश्वरी खेलने पहुंचे। जैसे ही वह हाॅट सीट पर विराजमान हुए तो हूटर बज गया जिसके चलते अमिताभ बच्चन ने उनके साथ मंगलवार को खेल को आगे बढ़ाया।
KBC11: चायवाले के बेटे ने जीता 25 लाख, 50 लाख के सवाल पर गेम छोड़ा
 पंकज महेश्वरी पेशे से टैक्स कल्सटेंट हैं। शो के दौरान अमिताभ ने उनसे पूछा कि अगर आप यहां से अच्छी रकम जीतते हैं तो उन पैसों का क्या करेंगे। जिस पर पंकज ने जवाब देते हुए बताया कि उनके पिता चाय की दुकान चलाते हैं। 
अगर यहां से वह पैसे जीतते हैं तो सबसे पहले की अपने पिता की चाय की दुकान को अच्छी तरह से बनवाएंगे ताकि उनके पिता वहां अच्छी तरह से रहकर अपना काम कर सकेंगे। पंकज आगे कहते हैं कि बाकी बचे हुए पैसों को वह अपने बड़े पिता का दे देंगे। पंकज आगे बताते हैं कि उन्हें पढ़ना एवं पढ़ाना दोनों ही बहुत अच्छा लगता हैं। वह सीए के स्टूडेंट को पढ़ाते थे। पंकज की यह विचाराधारा सुन बिग बी काफी प्रभावित हुए और कहा कि आपकी सोच बहुत अच्छी हैं आप जीवन में खूब तरक्की करें। 
शो में अमिताभ बच्चन ने पंकज से एक-एक करके सवाल करते गए जिसका पंकज महेश्वरी ने जवाब दिया और वह लाइफ लाइन की मदद से 25 लाख तक की रकम केबीसी से जीते। बिग बी ने जैसे ही उनसे 50 लाख का सवाल पूछा तो उन्होंने गेम को छोड़ना ही उचित समझा और इस तरह वह 25 लाख रूपए केबीसी से जीत सके। 
तो चलिए जानते हैं 25 लाख एवं 50 लाख के लिए अमिताभ द्वारा पूछा गया प्रश्न क्या था।

25 लाख के लिए सवाल था

सवाल – इनमें से क्या भारतीय सेना के एक पैदल सेना रेजीमेंट का नाम नहीं हैं। 
ए. मद्रास रेजीमेंट
बी. लद्दाख स्काउट
सी. कालिंग रेजीमेंट
डी. नागा रेजीमेंट
आपको बताते चले कि पंकज महेश्वरी इस सवाल के उत्तर को लेकर पूरी तरह श्योर नहीं थे लिहाजा उन्होंने फ्लिप द क्वोश्चन का सहारा लिया जिसके बाद वह जवाब दे सकें।
सही जवाब – कालिंग रेजीमेंट
इसके बाद अमिताभ बच्चन द्वारा 50 लाख का सवाल किया गया। 
सवाल- अल्लामा इकबाल ने हिंद को एक मर्दे-ए-कामिल ने जगाया ख्वाब से पंक्ति किनके बारे में लिखी थी। 
ए. गुरू नानक
बी. निजामुद्दीन औलिया
सी. रंजीत सिंह
डी. मिर्जा गालिब
सही जवाब – गुरू नानक
इस प्रश्न के उत्तर को लेकर पंकज महेश्वरी पूरी तरह से श्योर नहीं थे। लिहाजा उन्होंने थोड़ी देर सोच-विचार करने के बाद उन्होंने गेम को छोड़ना ही उचित समझा और इस तरह 25 लाख रूपए ही जीत सके।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular