Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedKBC11 : क्रिकेट से जुड़े इस कठिन सवाल के कारण 7 करोड़...

KBC11 : क्रिकेट से जुड़े इस कठिन सवाल के कारण 7 करोड़ से चूके अजीत कुमार, जानिए सही जवाब

KBC11-Ajit-Kumar-missed-7-million-due-to-this-difficult-question-relate-to-cricket-know-the-correct-answer : केबीसी 11 की हाॅट सीट पर मंगलवार को बिहार के अजीत कुमार बैठे। जहां पर वह बिग बी द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देकर एक करोड़ रूपए की रकम जीती। लेकिन जब उनसे 7 करोड़ का सवाल किया गया तो वह इस सवाल का सही जवाब न जानने के कारण गेम को क्विट करना ही उचित समझा। आपको बताते चले कि केबीसी में यह चैथे ऐसे प्रतिभागी हैं जिन्होंने 1 करोड़ की रकम यहां से जीती हैं। लेकिन केबीसी 11 में ऐसा कोई प्रतिभागी अभी तक नहीं आया जो 7 करोड़ के सवाल का उत्तर दे सके। 
KBC11 : क्रिकेट से जुड़े इस कठिन सवाल के कारण 7 करोड़ से चूके अजीत कुमार, जानिए सही जवाब

क्या था सवाल

केबीसी 11 की हाॅट सीट पर बैठे अजीत कुमार से बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 7 करोड़ रूपए के लिए क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा था। 
सवाल था कि किस बल्लेबाज ने 24 घंटे के अंदर-अंदर दो अलग-अलग टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतक जड़े है! 
जिसमें चार विकल्प दिए गए थे। 

A. नवरोज मंगल  B.  मोहम्मद हाफिज,  C.  मोहम्मद शहजाद   D. शाकिब अल हसन

जिसका जवाब बिहार के जेल अधीक्षक अजीत कुमार को नहीं पता था। उन्होंने अपनी चारों लाइफ लाइन का इस्तेमाल पहले ही कर लिया था। अब इस सवाल का सही उत्तर जानने के लिए उनके पास कोई विकल्प नहीं था। जिसके कारण उन्होंने 1 करोड़ की राशि से ही संतोष करना उचित समझा और गेम को क्विट कर दिया। 

अजीत कुमार ने जब गेम को क्विट कर दिया तब अमिताभ बच्चन ने कहा कि इस सवाल का जवाब आप तुक्का के रूप में बताइए क्या हो सकता है। तब अजीत कुमार ने आप्शन ए नवरोज मंगल का नाम लिया। जो गलत उत्तर था। जिस पर अमिताभ ने फिर सही उत्तर बताया।
जिसका सही जवाब था आप्शन सी मोहम्मद शहजाद.
मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान टीम की ओर से खेलते हुए आयरलैण्ड एवं ओमान के खिलाफ एक ही दिन में दो टी20 मैंचों में अर्धशतक जड़े थे। 
केबीसी से जुड़ी ऐसे ही रोचक जानकारी के लिए हमारे चैनल को सस्क्राइब करें साथ ही हमें कमेंट कर बताएं कि क्या आप इस 7 करोड़ के सवाल का सही उत्तर जानते थे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular