Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEKauwa Ke Sanket : घर में उड़ता हुआ कौआ यदि कर जाएं...

Kauwa Ke Sanket : घर में उड़ता हुआ कौआ यदि कर जाएं यह काम तो रहने वालों के चमक उठता है भाग्य, जानिए कौए से जुड़ी शुभ व अशुभ बातें

Kauwa Ke Sanket : एक समय ऐसा था जब हमें अपने घरों के आसपास ढेर सारे पक्षी दिखाई देते थे। लेकिन बदलते दौर में ये सारे पक्षी विलुप्त होते जा रहे हैं। लेकिन कौआ एक ऐसा पक्षी है जो आज भी खूब दिखाई देता है। कौआ पक्षी को लेकर हिन्दू धर्म में कई तरह की मान्यताएं हैं। जैसे कौआ अगर किसी घर की छत पर बैठकर कांव-कांव करने लगे, तो यह समझा जाता है कि आज घर में कोई मेहमान आने वाला हैं। काफी हद तक यह मान्यताएं सच भी होती हैं। ऐसी ही वास्तु शास्त्र में कौआ से जुड़ी ढेर सारी बातें बताई गई हैं। कौआ कई प्रकार के शुभ अथवा अशुभ संकेत देता हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कौएं के कौन से क्रियाकलाप हमें किस ओर संकेत देते हैं।

वास्तु शास्त्र : घर में उड़ता हुआ कौआ यदि कर जाएं यह काम तो रहने वालों के चमक उठता है भाग्य, जानिए कौए से जुड़ी शुभ व अशुभ बातें
Kauwa Ke Sanket

चमक उठता है भाग्य (kauwa ke shubh sanket)

Kauwa Ke Sanket : वास्तु शास्त्र की माने तो यदि कोई उड़ता हुआ कौआ किसी घर पर गिर पड़े तो उस घर में रहने वाले लोगों का भाग्य चमक उठता है। इसी तरह अगर कौआ अपनी चोंच अथवा पंजों पर कहीं से कोई वस्तु उठाकर लाता घर लाएं तो उस घर में रहने वाले व्यक्ति को द्रव्य लाभ होने के संकेत मिलते हैं। ऐसे ही अगर पीली वस्तु उठाकर लाता है तो स्वर्ण लाभ की ओर संकेत देता हैं। जबकि सफेद अथवा सूती कपड़ा उठाकर लाएं तो चॉदी लाभ की ओर संकेत मिलता है।

परिवार वृद्धि का संकेत

कौएं से जुड़ी वास्तु शास्त्र में ढेर सारी बातें बताई गई है। जैसे अगर कोई कौवा घर की छत पर बैठकर कांव-कांव की आवाज करें तो उस घर में मेहमान आने की संभावनाएं रहती हैं। इसी तरह किसी घर पर अगर दो कौएं बैठे हुए है और तीसरा कौआ आकर बैठ जाए तो यह परिवार वृद्धि की ओर संकेत देता है।

कौएं से जुड़े अशुभ संकेत (kauwa ke ashubh sanket)

हर सिक्के जैसे दो पहलू होते है। ठीक उसी तरह कौओं के कुछ क्रियाकलाप जहां एक ओर शुभ संकेत देते हैं। तो दूसरी तरफ इनके कुछ अशुभ संकेत भी है। जैसे कोई उड़ता हुआ कौआ मरा हुआ चूहा किसी घर में गिरा जाए तो उस घर में झगड़े, अशांति होने के संकेत मिलते हैं। इसी प्रकार अगर किसी घर में कौएं लड़ रहे हो, शोर मचा रहे हो, तो उस घर में घोर विपत्ति आने की ओर इशारा करते हैं।

Also Read- Dhan Prapti Ke Upay : धन में वृद्धि के लिए करें यह टोटके, देखते ही देखते हो जाएंगे मालामाल

Also Read- Fitkari Se Dhan Prapti Ke Totke : फिटकरी के इस टोटके से बदल जाएगी किस्मत, कई स्त्रोतों से आएगा पैसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular