Karnataka KCET Result 2022 : कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम हुआ जारी, यहां करें चेक

Karnataka KCET Result 2022 : कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम हुआ जारी, यहां करें चेक

Karnataka KCET Result 2022 : कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने जारी किए कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 के रिजल्ट। आज सुबह 11: 00 बजे प्रधिकरण की वेबसाइट www.karresults.nic.in पर रिजल्ट घोषित हो गया. प्रत्याशी अपना रिजलट ऑनलाइन चेक कर सकते है।

Karnataka KCET Result 2022: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने 30 जुलाई सुबह 11 बजे Karnataka KCET Result 2022 का रिजल्ट जारी किया है। प्रत्याशी प्रधिकरण की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि प्रत्याशी अपने रोल नंबर या फिर अपनी जन्म तिथि से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। कॉलेजों में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, कृषि, पशु चिकित्सा और अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए KCET परीक्षा आयोजित कराता है.

Karnataka KCET Result 2022 की परीक्षा कब आयोजित की गई : KCET परीक्षा 16 से 18 जून तक आयोजित हुई थी. राज्य के विभिन्न केंद्रो पर हुई इस परीक्षा में कुल 2,10,829 उम्दीवारों ने भाग लिया था. 22 जून को परीक्षा की आंसर की जारी की गई थी. इस परीक्षा में पास होने के लिए सामान्य वर्ग के छात्र-छात्रों को 50%, वहीं एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को 40% अंक लाना जरूरी है.

Karnataka KCET Result 2022 का रिजल्ट कैसे चेक करे : रिजल्ट को चेक करने के लिए सबसे पहले प्रत्याशी को ऑफिशियल वेबसाइट www.karresults.nic.in /

kea.kar.nic.in पर जाना होगा

फिर वेबसाइट के होम पेज पर जाकर KCET Result 2022 की लिंक को ओपन करना होगा.
अब अपनी डीटेल्स जैसे रोल नं और जन्म तिथि भर कर आप अपना रिजल्ट देख सकते है।

सफल प्रत्याशियों की होगी काउंसलिंग

सफल प्रत्याशियों को अब जल्द ही काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग से जुड़ी जानकारी जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

Also Read- क्या प्रेग्नेंट है Vidya Balan! विडियो पोस्ट देखकर फैंस लगा रहे कयास

Also Read- क्योंकि सास भी कभी बहू थी..के Ketki Dave पर टूटा दुखों का पहाड़, पति के निधन से हुआ बुरा हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.