Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeTeach & GadgetJio vs Airtel: कौन दे रहा है सबसे सस्ता प्लान, जहां देखिए...

Jio vs Airtel: कौन दे रहा है सबसे सस्ता प्लान, जहां देखिए फुल डिटेल

टेलीकॉम कंपनियों के यूजर अक्सर ऐसे ही प्लान को पसंद करते हैं जिसमें उनको डेली बेसिस पर बहुत ही ज्यादा बेनिफिट मिलता हो। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने कस्टमर के लिए एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्लान लॉन्च करती हैं जिनको देखकर यह समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है कि कौन सा रिचार्ज प्लान हमें लेना चाहिए क्योंकि सभी में अपने अपने फायदे नजर आते हैं।

हर ग्राहक की जरूरतें अलग-अलग होती हैं इसकी वजह से टेलीकॉम कंपनियां एक प्रायरिटी के आधार पर नए रिचार्ज प्लान लॉन्च करती हैं। मार्केट में इस समय दो दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां जिओ और एयरटेल है जो अपने ग्राहकों के लिए सस्ते सस्ते प्लान लॉन्च करती हैं। यहां पर आज हम जानेंगे एयरटेल के ₹99 वाले प्लान और जिओ के ₹91 वाले प्लान के बारे में कि दोनों में से कौन सस्ता है और अच्छा है।

जिओ का ₹91 वाला प्लान

अगर आप सस्ता प्रीपेड रिचार्ज खोज रहे हैं तो जिओ का यह ₹91 की कीमत का प्लान आपको 28 दिन की वैलिडिटी देता है। अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही इसमें आपको 50 s.m.s. रोजाना करने की सुविधा भी मिलती है साथ ही आपको 28 दिन के लिए 3GB डाटा भी मिलता है। इतना ही नहीं आपको जिओ के ऐप्स देते जिओ टीवी जिओ सिनेमा जिओ सिक्योरिटी आदि का सब्सक्रिप्शन भी बिल्कुल फ्री में मिलता है।

एयरटेल का ₹99 का प्लान

एयरटेल अपनी ग्राहकों के लिए ₹99 का सस्ता प्लान लेकर आया है जिसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आपको ₹99 का टॉकटाइम मिलता है। आप इस प्लान में एक पैसा पर सेकंड के दर पर कॉल कर सकते हैं। वहीं एक एसएमएस के लिए आपको ₹1 का चार्ज देना होगा।

दोनों ही कंपनियों के सस्ते प्लान आपने जाने हैं ऐसे में आपको जिओ का प्लान ही सबसे बेहतरीन लगेगा क्योंकि वह अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आपको 50 एसएमएस पर डे और डाटा भी दे रहा है।

Also Read- Old Note : चलन से बाहर हो चुका एक रूपए का यह नोट बना देगा मालामाल, झट से कर डालिए यह काम!

Also Read- Business Idea: 25000 निवेश से शुरू करें यह बिजनेस, महीने में बैग भरकर आएगा पैसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular