hindinews11.com

टॉप 3 टेलीकॉम कंपनियां बढ़ाने जा रही टेरिफ प्लान, अब फोन पर बात करना हो जाएगा महंगा, जाने

देश की टॉप 3 प्राईवेट कंपनियों अपने टेरिफ प्लान को बढ़ाने जा रही हैं। जिससे अब मोबाइल फोन पर बात करना उपभोक्ताओं को महंगा पड़ने वाला है।

अब प्राईवेट टॉप 3 टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स के लिए कॉल करना महंगा पड़ेगा। क्योंकि बीते मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में इन कंपनियों की आय में 20 से लेकर 25 प्रतिशत तक की वृद्धि होने वाली हैं।

घरेलू रेटिंग एजेंसी क्रिसिल की एक शोध रिपोर्ट की माने तो उद्योग के लिए नेटवर्क व स्पेक्ट्रम में निवेश के लिए प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व में वृद्धि जरूरी है। यदि ऐसा नहीं किया जाता हे तो सेवा गुणवत्ता खराब हो सकती है। रिलायंस जियो के आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में तेजी से प्रतिस्पर्धा का दौर शुरू हुआ। लिहाजा साल 2019 से शुल्क दरों में बढ़ोत्तरी शुरू कर दी गई थी।

इतनी फीसदी होगी बढ़ोत्तरी

रिपोर्ट की माने तो टॉप 3 कंपनियां चालू वित्तीय वर्ष में राजस्व को बढ़ाने के लिए 20 से 25 प्रतिशत की जोरदार वृद्धि कर सकती है। रिपोर्ट की माने तो साल 2021-22 में उपयोगकर्ता औसत राजस्व में पांच प्रतिशत की धीमी बढ़ोत्तरी के बाद अब साल 2022-23 में 15 से 20 प्रतिशत तक की वृद्धि कर सकती है।

यदि रिपोर्ट में किया गया दावा सही साबित होता है तो निश्चित ही मोबाइल फोन में बात करना अब महंगा होगा। जिसके लिए यूजर्स को अब जेब से अतिरिक्त पैसा खर्च करना पड़ेगा। जिन कंपनियों द्वारा दाम बढ़ाया जाना है उसमें जियो, एयरटेल व वोडाफोन आइडिया शामिल है।

Also Read- राॅकेट की गति से बढ़ा इस शेयर का दाम, निवेशकों को दिया छप्परफाड़ रिटर्न

Also Read- किसानों की आर्थिक मदद के लिए फ्री में 2000 रूपए देगी मोदी सरकार, 31 मई तक करना होगा यह छोटा सा काम

Leave a Comment