Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeMadhya Pradeshजेल में बंद पटवारी को सुविधा मुहैया कराने के नाम पर 3...

जेल में बंद पटवारी को सुविधा मुहैया कराने के नाम पर 3 हजार की रिश्वत लेते जेल प्रहारी ट्रेप-MP News

मप्र के नीमच जेल में पदस्थ एक जेल प्रहारी को लोकायुक्त ने ट्रेप किया है। प्रहरी ने बंदी की पत्नी से पति को जेल में सुविधा मुहैया कराने के नाम पर 3 हजार की रिश्वत मांगी थी।

MP News : नीमच जेल से रिश्वतखोरी का एक मामला उस समय सामने आया जब लोकायुक्त पुलिस ने एक प्रहरी को रंगे हाथ 3 हजार रूपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया है। लोकायुक्त निरीक्षक राजेन्द्र वर्मा ने इस ट्रेपिंग मामले की जानकारी देते हुए बताया कि फरियादिया मंगला गुर्जर का पति कमल चौधरी नीमच जेल में बंद है। जो कि पटवारी था। जिसे लोकायुक्त द्वारा साल 2015 में ट्रेप किया गया।ं नीमच कोर्ट ने उक्त पटवारी को 4 वर्ष की सजा सुनाई। तब से वह नीमच जेल में बंद है। ऐसे में जब नीमच जेल में बंद पटवारी पति से पत्नी मंगला मिलने जाती थी। तो जेल प्रहारी गिरिराज राजपूत उससे मिलने व सुख-सुविधा मुहैया कराने के एवज में रिश्वत की मांग करता।

उक्त मामले की शिकायत मंगला ने 8 मार्च को लोकायुक्त पुलिस में की। मंगला ने लोकायुक्त को बताया कि जेल प्रहरी गिरिराज राजपूत उससे पति को अच्छा खाना खिलाने व अन्य सुविधाएं देने के नाम पर 4500 रूपए लेता है। जब भी वह पति से मिलने जाती है तो उससे हर बार 300 रूपए की मांग करता है। मंगला ने लोकायुक्त पुलिस को बताया कि वह 2 मार्च को प्रहरी को 1700 रूपए दे चुकी है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के निर्देश में एक टीम तैयार कर यह कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कार्रवाई में निरीक्षक राजेन्द्र वर्मा, निरीक्षक राजवीर सिंह यादव, संजय पटेल, विशाल रेशमिया, श्याम वर्मा, उमेश जाटव सहित अन्य टीम शामिल रही। इस टीम ने जेल प्रहरी को रंगे हाथ 3 हजार रूपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया है।

Also Read- Cryptocurrency हो तो ऐसी, महीने भर में दे दिया 140 फीसदी का रिटर्न, जाने डीटेल्स

Also Read- 61 लाख रूपए के फ्री SHIB Token देने जा रहा है यह क्रिप्टो एक्सचेंज, 21 मार्च से पहले करना होगा यह काम!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular