J B Taylor 2 Rupees note Value : 2 रूपए का यह नोट दिलाएगा पूरे 10 लाख, जाने नोट की खासियत

J B Taylor 2 Rupees note Value : 2 रूपए का यह नोट दिलाएगा पूरे 10 लाख, जाने नोट की खासियत

J B Taylor 2 Rupees note Value : J B Taylor के हस्ताक्षर वाला यह नोट काफी रेयर है। यदि ऐसा नोट किसी के पास है तो उसे 10 लाख रूपए तक मिल सकते हैं।

J B Taylor 2 Rupees note Value : दुर्लभ नोटों के कलेक्शन का शौक आपको लखपति बना सकता हैं। जी हां कई ऐसे नोट है जिनकी कीमत आज काफी ज्यादा है। ऐसा ही एक नोट 2 रूपए का है। जो दुर्लभ नोट की कटेगरी में आता है। ऐसा नोट यदि किसी के पास हैं तो उसके बदले उसे 10 लाख रूपए मिल सकते हैं।

J B Taylor 2 Rupees note Value :  2 रूपए का यह नोट दिलाएगा पूरे 10 लाख, जाने नोट की खासियत

क्या है नोट की खासियत

J B Taylor 2 Rupees note Value : 2 रूपए के जिस नोट की हम बात कर रहे हैं उसका कलर अन्य नोटों से काफी हटकर है। इस नोट में उस समय के गर्वनर जेबी ट्रेलर के हस्ताक्षर हैं। इस नोट को 3 मार्च 1943 को जारी किया गया था। जिसे 27 सितम्बर 1957 को बंद कर दिया गया था। नोट में किंग जॉर्ज व्हीआई की तस्वीर छपी हुई है।

क्या है कीमत (J B Taylor 2 Rupees note Value)

गर्वनर जेबी ट्रेलर के हस्ताक्षर वाले इस 2 रूपए के एक नोट की कीमत कॉइन के जानकार वर्तमान समय 10,000 रूपए बता रहे हैं। यह एक रेयर नोट है। जो बहुत कम लोगों के पास मौजूद है। यदि ऐसे नोट की एक गड्डी किसी के पास मौजूद है तो उसे पूरे 10 लाख रूपए आसानी से मिल सकते हैं।

J B Taylor 2 Rupees note Value :  2 रूपए का यह नोट दिलाएगा पूरे 10 लाख, जाने नोट की खासियत

कहां करें सेल (How to sell)

J B Taylor 2 Rupees note Value : पुराने व दुर्लभ नोटों को सेल करने के लिए वर्तमान समय में कई ऑन लाइन प्लेटफार्म मौजूद हैं। जहां सेलर सबसे पहले खुद को रजिस्टर कर लें। इसके बाद नोट की कंडीशन के साथ ही नोट की विस्तृत जानकारी भरकर इसे सेल के लिए डाल दें। जैसे ही दुर्लभ चीजों के शौकीनों की नजर इस नोट पर पड़ेगी वह खुद ब खुद सेलर से संपर्क करेंगे और नोट की कीमत के बारे में चर्चा करेंगे। इसके अलावा देश के कई बड़े शहरों में नोटों को सेल करने के लिए एग्जीबीशन समय-समय पर लगाए जाते है। जहां पहुंचकर अपने नोट को सेल किया जा सकता है।

Also Read- 1500 रूपए की ProBuds N11 खरीदे मात्र 11 रूपए में, ऑफर केवल दो दिनों के लिए

Also Read- एक नहीं बल्कि 4 तरह के होते हैं Aadhaar Card

Leave a Reply

Your email address will not be published.