Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTफूल और कांटे फिल्म के इस स्टाइलिश विलेन को अब पहचानना हुआ...

फूल और कांटे फिल्म के इस स्टाइलिश विलेन को अब पहचानना हुआ मुश्किल, कभी हैण्डसम लुक से देता था बड़े-बड़े स्टार को मात

90 के दशक में आई फिल्म फूल और कांटे तो सभी को याद होगी। इस फिल्म में कई नए चेहरे नजर आए थे। यह फिल्म कालेज लाइफ पर बेस्ड थी। जिसमें आज के सुपरस्टार अजय देवगन, साउथ की कामयाब एक्ट्रेस मधु के अलावा एक नाम और शामिल था और वह नाम है रॉकी यानी कि आरिफ खान का।

फूल और कांटे फिल्म के इस स्टाइलिश विलेन को अब पहचानना हुआ मुश्किल, कभी हैण्डसम लुक से देता था बड़े-बड़े स्टार को मात

पहली ही फिल्म से रॉकी को मिली कामयाबी के बाद फिल्म का नाम ही उनका पहचान बन गया। लोग उन्हें रॉकी नाम से जानने लगे। ऐसे में आपके मन में कई बार यह सवाल आया होगा कि पहली ही फिल्म से मिली पॉपुलरटी के बाद कई अन्य फिल्मों में काम करने वाले रॉकी यानी कि आरिफ खान आखिर एकाएक कहां गायब हो गए। आखिर आरिफ खान क्यों फिल्मों से दूर हो गए। अब वह क्या कर रहे है। तो चलिए जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो फूल और कांटे फिल्म में मिली अपार सफलता के बाद आरिफ खान ने बॉलीवुड में कई फिल्में की। जिसमें बागी सुल्तान, मोहरा, वीरगति जैसी दर्जनों फिल्में शामिल हैं। रिपोर्ट की माने तो आरिफ खान का सिने जगत से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं था। उनके पिता सिलाई का काम करते थे। जिनसे आरिफ ने ड्रेस डिजाइन का काम सीखा था। लेकिन वह यह काम नहीं करना चाहते थे। वह मॉडलिंग करना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने काफी प्रयास भी किया। लेकिन उन्हें मॉडलिंग में सफलता तो नहीं मिली।

इसी दरम्यान फूल और कांटे फिल्म के मेकर्स को फिल्म में रॉकी नाम के किरदार के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी। नए चेहरे के रूप में रॉकी के किरदार के लिए आरिफ खान को साइन कर लिया गया। एक्टिंग की एबीसीडी न आने के बावजूद आरिफ ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। फिल्म रिलीज हुई तो सुपरहिट साबित हुई। पहली ही फिल्म से आरिफ का करियर चल निकला। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में बतौर विलेन लगभग दर्जनों फिल्में की। लेकिन एक समय ऐसा आया कि फिल्मों से उनका मोह पूरी तरह से भंग हो गया और वह बॉलीवुड की चकाचौंधभरी जिंदगी को छोड़ एक अलग ही दुनिया जाने का फैसला किया।

फूल और कांटे फिल्म के इस स्टाइलिश विलेन को अब पहचानना हुआ मुश्किल, कभी हैण्डसम लुक से देता था बड़े-बड़े स्टार को मात

रिपोर्ट की माने तो आरिफ खान का आज बंग्लौर में एक बड़ा करोबार है। आरिफ अपना बिजनेस देखने के साथ ही अपना ज्यादातर समय अपने के प्रचार-प्रसार में व्यतीत करते हैं। आरिफ की निजी जिदंगी की बात करें तो उनके 5 बेटे हैं। जिसमें दो जुड़वा बेटे हैं। दो बेटों की शादी हो चुकी है जबकि 3 बेटे कॉलेज में अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं। लम्बे समय तक गायब रहे आरिफ का एक वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसमें उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाएगा। फिल्मों में कभी हैण्डसम नजर आने वाले आरिफ अब दाढ़ी बढ़ाकर वह पूरी तरह से मौलाना बन गए हैं। जहां वह अपने धर्म के प्रचार-प्रसार का काम करते है।

Also Read- Pushpa Film के हिन्दी वर्जन में Allu Arjun को बॉलीवुड के इस एक्टर ने दी आवाज, इकबाल थी पहली फिल्म

Also Read- BB 15 : शो से बाहर होते ही Abhijeet Bichukale ने साधा Salman Khan पर निशाना, कहा- उनसे मैं गली की सफाई करवा सकता हूं!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular