Wednesday, May 18, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTIrrfan Khan Birth Anniversary : दूध वाली बेटी पर दिल हार बैठे...

Irrfan Khan Birth Anniversary : दूध वाली बेटी पर दिल हार बैठे थे इरफान खान, पहली ही मुलाकात में टूट गया था दिल

Irrfan Khan Birth Anniversary : : इरफान खान बॉलीवुड सिनेमा के मंझे हुए कलाकार थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी। सिने जगत के दिग्गज सितारे इरफान खान (Irrfan Khan) की आज दूसरी बर्थ एनवर्सरी है। इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 को जयपुर के एक पठान परिवार में हुआ था। 53 साल की उम्र में इरफान ने 29 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। इरफान खान आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी अदायगी के आज भी लोग दीवाने हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं दिवंगत एक्टर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Irrfan Khan Birth Anniversary : दूध वाली बेटी पर दिल हार बैठे थे इरफान खान, पहली ही मुलाकात में टूट गया था दिल

दूध वाली की बेटी पर हार बैठे थे दिल

इरफान खान (Irrfan Khan) जब 16 साल के थे तब उन्हें पहली बार प्यार हुआ था। जिसका जिक्र वह खुद एक इंटरव्यू में किए थे। इरफान जिस लड़की पर दिल हार बैठे थे वह एक दूध वाले की बेटी थी। जिसकी एक झलक पाने के लिए इरफान रोज उसके घर दूध लेने जाया करते थे। ताकि वह अपने प्यार को देख सके।

पहली मुलाकात में टूट गया दिल

इरफान (Irrfan Khan) ने इंटरव्यू में बताया कि एक दिन उस लड़की ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया। जिससे वह बेहद खुश थे। जब वह उस लड़की से मिलने पहुंचे तो उस लड़की ने किताब में रखी एक लेटर को उन्हें थमाया और कहा कि मोहल्ले के एक लड़के को जाकर दे दें।

लड़की की जुबान से यह बात सुनते ही इरफान का दिल टूट गया। वह समझ गए कि उनका यह प्यार एक तरफा है। वह लड़की किसी और से प्यार करती है। इस वाक्ये के बाद इरफान को बेहद दुख लगा। इस गम को भुलाने के लिए इरफान ने कई हफ्तों तक मुकेश के गाने सुने थे।

संघर्ष से हासिल किया मुकाम

बॉलीवुड में खुद को स्थापित करने के लिए इरफान खान (Irrfan Khan) को काफी संघर्ष करना पड़ा। शुरूआती दिनों इरफान खान को छोटे-मोटे रोल मिला करते थे। इस दौरान उन्होंने कई टीवी सीरियल में भी काम किया। चन्द्रकांता सीरियत को याद करते हुए इरफान ने बताया कि इस शो के मेकर्स पैसे देने में काफी आना-कानी करते थे। मेकर्स से पैसे निकालने के लिए उन्हें खूब बहाने पड़ते थे। वह प्रोड्यूसर से कहते थे कि मेरे बीवी बच्चे भूख से मार रहे हैं। पानी व बिजली के बिल जमा करने के पैसे उनके पास नहीं हैं।

Irrfan Khan Birth Anniversary : दूध वाली बेटी पर दिल हार बैठे थे इरफान खान, पहली ही मुलाकात में टूट गया था दिल

इस फिल्म से मिली पॉपुलरटी

रिपोर्ट की माने तो साल 2005 में इरफान खान (Irrfan Khan) को फिल्म रोग में एक सोलो हीरो का काम मिला। इस फिल्म से उन्हें खूब पॉपुलरटी मिली। फिल्म में उनके द्वारा किए गए अभिनय की खूब सराहना हुई। लोगों ने कहा कि इरफान के शब्दों से ज्यादा उनकी आंखे पूरा किरदार बयां करती हैं। बता दें कि साल 2003 में हासिल फिल्म के लिए इरफान खान को पहला फिल्म फेयर अवार्ड मिला। इस फिल्म में इरफान ने निगेटिव किरदार निभाए थे। इस किरदार में इरफान काफी जचे। इसी फिल्म ने उन्हें देशभर में एक अलग पहचान दी थी।

Also Read- साउथ सुपरस्टार Mahesh Babu को हुआ करोना, लिखा-वापसी के लिए हूं बेताब

Also Read- जब Kareena Kapoor का फरदीन खान संग इंटीमेट सीन देख भड़क गए थे शाहिद कपूर, बढ़ता विवाद ऐसे हुआ शांत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular