Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSIndo Count Share : यह स्मॉल कैप स्टॉक करा सकता है तगड़ी...

Indo Count Share : यह स्मॉल कैप स्टॉक करा सकता है तगड़ी कमाई, जान लें नहीं बाद में होगा पछतावा

Indo Count Industries Ltd का शेयर निवेशकां को तगड़ी कमाई करा सकता है। इस शेयर के दामों में पिछले कुछ दिनों से काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि यह निवेशकों को एक बार तगड़ा रिटर्न दे सकता है। यह एक 4,224.35 करोड़ रुपये की मार्केट कैपिटल के साथ एक स्मॉल-कैप स्टॉक है। जो कपड़ा उत्पादन में माहिर है। यह दुनिया की कुछ सबसे प्रसिद्ध रिटेल, होटल और फैशन कंपनियों के लिए एक चुनी हुई पार्टनर में से एक है।

Indo Count Share : यह स्मॉल कैप स्टॉक करा सकता है तगड़ी कमाई, जान लें नहीं बाद में होगा पछतावा

इस कंपनी का शेयर 205.55 रुपये के पिछले स्तर के मुकाबले सुबह 205 रुपए पर खुला और 215.90 रुपए तक चढ़ा। आखिरी में यह शेयर 8.45 रुपए या 4.11 फीसदी की तेजी के साथ 214 रुपए के भाव पर बंद हुआ। यह शेयर आगे आने वाले समय में तगड़ी कमाई करा सकता है। इसकी कीमत में इजाफा होने की काफी संभावनाएं हैं।

एडलवाइस ब्रोकिंग लिमिटेड एक ब्रोकरेज है। जिसने Indo Count Industries Ltd के शेयरों को 386 रुपये के टार्गेट प्राइस के साथ खरीदने बात कही है। ब्रोकरेज फर्म ने जो शेयर के लिए टार्गेट प्राइस रखा है उसके हिसाब से यह शेयर 80 प्रतिशत तक रिटर्न दे सकता है। बुधवार को इंट्रा-डे ट्रेड में BSE पर इंडो काउंट इंडस्ट्रीज का शेयर आठ महीनों के निचले स्तर (204 रुपये) पर पहुंच गया था।

दिसंबर तिमाही में Indo Count का मुनाफा में साल-दर-साल 23 फीसदी की गिरावट के बाद 71.2 करोड़ रुपये रह गया। 21 करोड़ रुपये के असाधारण खर्चों के कारण इसका मुनाफा घटा। इसी कारण कंपनी का शेयर बुधवार को काफी नीचले स्तर पर पहुंच गया। वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी की कुल इनकम सालाना आधार पर 1 प्रतिशत घटकर 787 करोड़ रुपये रही गई।

Indo Count Share : यह स्मॉल कैप स्टॉक करा सकता है तगड़ी कमाई, जान लें नहीं बाद में होगा पछतावा

Indo Count के अनुसार सप्लाई में कमी का प्रमुख कारण महामारी की तीसरी लहर है। जिसके चलते भौगोलिक क्षेत्रों में कम मांग के कारण इसकी वॉल्यूम 12 प्रतिशत घटकर 21.1 मिलियन मीटर हो गयी। नवंबर एवं दिसंबर 2021 के अंत से अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप जैसे प्रमुख भौगोलिक क्षेत्रों में महामारी की तीसरी लहर के साथ कंपनी को कम मांग का सामना करना पड़ा।
Indo Count Industries Ltd और उसकी सहायक कंपनी ने भारत में GHCL के होम टेक्सटाइल बिजनेस और इसकी अमेरिकी सहायक ग्रेस होम फ़ैशन LLC की संपत्ति (इन्वेंट्री और बौद्धिक संपदा) का अधिग्रहण किया। ये डील कुल 576 करोड़ रुपये की रही।

GHCL के होम टेक्सटाइल बिजनेस के अधिग्रहण के साथ, इंडो काउंट वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ी होम टेक्सटाइल बेडिंग कंपनी बन जाएगी, जिसकी वार्षिक क्षमता 153 मिलियन मीटर होगी। पांच महाद्वीपों और कई कल्चर्स में इसकी 3,000 से अधिक मजबूत वर्कफोर्स है। एक प्रमुख वैश्विक कंपनी और होम लिनन क्षेत्र में दुनिया के टॉप ब्रांडों के लिए एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता होने के नाते कंपनी अपने इनोवेशन, टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट्स चेन में उच्च क्वालिटी स्टैंडर्ड को बनाए रखने के लिए जानी जाती है। इसकी फ्यूचर ग्रोथ के काफी चांस हैं। इसलिए शेयर के ऊपर जाने की भी संभावना है।

Also Read- Shiba Inu Coin ब्राजील के टॉप Foxbit एक्सचेंज पर होने जा रहा लिस्ट, क्या अब बढ़ेगा प्राइज!

Also Read- Low Investment Business Idea : बेहद कम निवेश में शुरू करें यह बिजनेस, डेली करें 4 से 5 हजार की कमाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular