hindinews11.com

Indian Money : पलक झपकते ही करोड़ों रूपए का मालिक बना देगा यह ब्रिटिशकालीन सिक्का, कीमत सुन चकरा जाएगा दिमाग

Indian Money : यदि आप एंटिक चीजों के कलेक्शन का शौक रखते हैं तो पलक झपकते ही यह शौक आपको करोड़ों का मालिक बना सकता है। ब्रिटिश काल के ऐसे ही एक सिक्के के बारे में हम आपको बताएंगे जो नीलामी में 10 करोड़ रूपए में बिका है।

दुर्लभ चीजों का शौक रखने वाले दुनियाभर में लोग हैं। जिन्हे लोग कहते हैं। यह एंटिक यानी कि दुर्लभ चीजों के कलेक्शन का शौक रखते हैं। इनके पास दुनियाभर की ऐसी दुर्लभ चीजें मिल जाएगी जो इन्हें करोड़पति बना देती हैं। इन दुर्लभ चीजों को अपना बनाने के लिए कई लोग मुंह मांगी कीमत देने तो तैयार रहते हैं। इनका यही शौक इन्हें करोड़पति बनाता है।

आज ऐसे ही एक रूपए के सिक्के बारे में हम जानेंगे जो करोड़पति बनाने की क्षमता रखता हैं। यह सिक्का ब्रिटिश काल का है। जिसके बदले एक दो करोड़ नहीं बल्कि पूरे 10 करोड़ रूपए मिले हैं।

10 करोड़ का सिक्का

एक रूपए के जिस सिक्के की हम बात कर रहे हैं वह ब्रिटिश काल का है। जो साल 1885 में चलन में आया था। यह सिक्का हाल ही में 10 करोड़ रूपए में आॅन लाइन नीलाम हुआ है। यदि आपके पास यह सिक्का यूएनसी कंडीशन में है तो आप भी इसे आॅन लाइन प्लेटफार्म पर बोली के लिए डाला सकते हैं। हो सकता है कि आपकी भी किस्मत खुल जाए और आप एक झटके में करोड़ों के मालिक बन जाएं।

कैसे होगा सेल

दुनियाभर में आज कई ऐसे साइटें है जो आॅन लाइन एंटिक चीजों के सेल व बाई काम करती हैं। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि यदि आपके पास यह सिक्का तो आप इसे कहां सेल करें। कहां इस सिकके कद्रदान मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीते कुछ दिनों पहले यह एक रूपए का सिक्का आॅन लाइन प्लेटफार्म पर बोली के माध्यम से 10 करोड़ में बिका है। इस सिक्के को सेल करने वाला शख्स मालामाल हो गया। इन सिक्कों को सेल करने के लिए कई आॅन लाइन साइटें हैं जहां आपको विजिट करना होगा। जहां सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर्ड करना होगा।

सेल के लिए ऐसे डाले सिक्का

स्वयं के पास मौजूद रेयर सिक्को को सेल करने के लिए आपको इन साइटों को विजिट करना होगा। यहां खुद को रजिस्टर करना होगा। लाॅगइन आईडी क्रिएट करनी होगी। तदुपरांत यहां आपको सिक्के की तस्वीर अपलोड करनी होगी। सिक्के के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी। जैसे ही आपके सिक्को पर नजर कलेक्शन करने वाले लोगों पर पड़ेगी वह आपसे संपर्क करेंगे और इसकी कीमत तय करेंगे।

नोट- यह खबर मीडिया रिपोर्ट के आधार पर तैयार की गई हैं। हिन्दी न्यूज11 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Also Read- LIC की इस पाॅलिसी में प्रतिदिन 8 रूपए निवेश करके बने 17 लाख के मालिक, जाने लखपति बनाने वाली पाॅलिसी

Also Read- PMMY : स्वयं का बिजनेस करने सरकार बगैर गारंटी देती है 10 का लाख लोन, तुरंत ऐसे करें आवेदन

Leave a Comment