hindinews11.com

LIC की इस Policy में प्रतिदिन 8 रूपए से कम निवेश कर पाएं 17 लाख की मैच्योरिटी, टैक्स में भी मिलती छूट

LIC की जीवन लाभ पॉलिसी (LIC Jeevan Labh Policy) में प्रतिदिन 8 रूपए से कम निवेश करके मैच्योरिटी में 17 लाख रूपए तक प्राप्त किया जा सकता है। चलिए जानते हैं इस पॉलिसी से जुड़ी पूरी जानकारी।

LIC देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। जो कई साल से लोगों के भरोसे में एकदम खरी उतरी हैं। यहां निवेश पर पैसा आपका पूरी तरह से सेफ है। जहां निवेश पर गारंटी रिटर्न दिया जाता है। आज ऐसी ही एक पॉलिसी के बारे में जानेंगे जिसमें प्रतिदिन 8 रूपए से कम व महीने में 233 रूपए निवेश करके मैच्योरिटी में 17 लाख रूपए की रकम पाई जा सकती है।

दरअसल LIC की जिस पॉलिसी की हम बात कर रहे हैं वह जीवन लाभ 936 पॉलिसी है। जिसका नीति बाजार से संबंध नहीं है। बाजार चाहे अप में हो या डाउन में आपका पैसा पूरी तरह से सेफ रहेगा। एलआईसी का यह एक लिमिटेड प्रीमियम प्लान है। जो बच्चों की शिक्षा, शादी व सम्पत्ति खरीदी को ध्यान में रखकर पेश की गई है।

जीवन लाभ पॉलिसी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

LIC की जीवन लाभ पॉलिसी को 8 वर्ष से लेकर 59 वर्ष तक आयु का कोई भी व्यक्ति ले सकता है। यह पॉलिसी से 16 से 25 वर्ष की अवधि तक ली जा सकती है। पॉलिसी की न्यूनतम बीमा राशि 2 लाख रूपए है। जबकि अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। इस पॉलिसी में लगातार 3 साल तक प्रीमियम देने पर लोन की भी सुविधा मिलती है। यह एक फीचर पॉलिसी लाभ व सुरक्षा दोनों देती है। इस पॉलिसी के तहत टैक्स में छूट व पॉलिसी धारक की मृत्यु होने की स्थिति में नॉमिनी को बीमित राशि व बोनस का लाभ दिया जाता है।

LIC की जीवन लाभ पॉलिसी (Jeevan Labh Policy) से जुड़ी और ज्यादा जानकारी के लिए आप अपनी नजदीकी एलआईसी शाखा व बीमा एजेंट से संपर्क करके जानकारी ले सकते हैं।

Also Read- Rajnish Wellness : सालभर में इस शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति, जाने एक साल पहले क्या था रेट

Also Read- Post office की इस स्कीम में प्रतिमाह 12,500 निवेश पर पाएं 41 लाख की मैच्योरिटी, जाने डीटेल्स

Leave a Comment