hindinews11.com

LIC की इस पाॅलिसी में प्रतिदिन 8 रूपए निवेश करके बने 17 लाख के मालिक, जाने लखपति बनाने वाली पाॅलिसी

LIC हर वर्ग के लिए पाॅलिसी पेश करती हैं। जिसमें से एक जीवन लाभ पाॅलिसी (LIC Jeevan Labh Policy) है। इसमें प्रतिदिन 8 रूपए निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख रूपए रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है।

LIC बीमा कंपनी क्षेत्र में सबसे पाॅपुलर हैं। इस कंपनी पर देश का एक बड़ा तपका भरोसा करता आया। सालों से यह कंपनी बाजार में है और न जाने अब तक कितने लोंगों लखपति बना चुकी हैं। एलआईसी हर वर्ग के लिए पाॅलिसी पेश करती है। इसमें से एक जीवन लाभ पाॅलिसी (LIC Jeevan Labh Policy) है। इस पाॅलिसी में प्रतिदिन 8 रूपए व महीने के 233 रूपए निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख का रिटर्न प्राप्त किया जा सकता हैं। तो चलिए जानते हैं एलआईसी की इस पाॅलिसी से जुड़ी पूरी जानकारी।

LIC की जीवन लाभ पाॅलिसी (LIC Jeevan Labh Policy) एक नाॅन लिंक्ड पाॅलिसी है। जो शेयर बाजार कतई निर्भर नहीं है। इस लिहाजा से यह पाॅलिसी और भी ज्यादा सुरक्षित मानी जाती है। रिपोर्ट की माने तो इस पाॅलिसी में निवेश में उम्र 8 साल रखी गई हैं। यानी कि इस पाॅलिसी को किसी बच्चे के नाम आसानी से लिया जा सकता हैं। जबकि इस पाॅलिसी में अधिकतम निवेश की आयु 59 साल रखी गई हैं। यानी कि 8 साल से बच्चे से लेकर 59 साल तक का कोई भी व्यक्ति इस पाॅलिसी को ले सकता है। तो वहीं इस पाॅलिसी की मैच्योरिटी अवधि 16 से 25 साल रखी गई है।

LIC की इस पाॅलिसी में प्रतिदिन 8 रूपए निवेश करके बने 17 लाख के मालिक, जाने लखपति बनाने वाली पाॅलिसी

किस उम्र तक मिलेगा फायदा

रिपोर्ट की माने तो यदि एलआईसी की जीवन लाभ पाॅलिसी (LIC Jeevan Labh Policy) को कोई व्यक्ति 21 के लिए लेता है तो उसकी उम्र 54 साल से कम होनी चाहिए। तो वहीं यदि यही पाॅलिसी कोई 25 साल के लिए लेता है तो उसकी आयु 50 वर्ष होनी चाहिए। बताते चले कि इस पाॅलिसी की मैच्योरिटी टम 75 साल रखी गई है।

पाॅलिसी में मिलने वाले लाभ

यदि पाॅलिसी धारक की किसी दुर्घटनावश मृत्यु हो जाती है तो नाॅमिनी को इसका सीधा फायदा मिलता है। नाॅमिनी को बोनस के साथ सम इंश्योर्ड का भी लाभ दिया जाता है। इस पाॅलिसी के तहत टैक्स में भी छूट का प्रावधान है।

पाॅलिसी लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

LIC की जीवन लाभ पाॅलिसी (LIC Jeevan Labh Policy) लेने के लिए ठीक से भरा फार्म, पता सत्यापिक करने वाले दस्तावेज, पैन कार्ड, आधार कार्ड, आयकर रिटर्न से जुड़ी जानकारियां, जरूरत के हिसाब से मेडिकल जांच, आयु व मेडिकल हिस्ट्री से जुड़े दस्तावेज शामिल है।

Also Read- PMMY : स्वयं का बिजनेस करने सरकार बगैर गारंटी देती है 10 का लाख लोन, तुरंत ऐसे करें आवेदन

Also Read- Phone Pay हर दिन दे रहा तगड़ी कमाई का मौका, फटाफट जाने कैसे

Leave a Comment