Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEसोते समय सपने में दिखे यह चीज तो समझ जाइए कि मिलने...

सोते समय सपने में दिखे यह चीज तो समझ जाइए कि मिलने वाला है खूब पैसा

यदि किसी भी व्यक्ति को सोते समय सपने में रंग-बिरंगी मछलियां दिखे तो समझ जाइए कि उसके सुखों में बढ़ोत्तरी होने वाली है, उसके पास अकूत पैसा आने वाला है।

सपना आना एक आम बात है। इन सपनों को लेकर कई तरह की मान्यताएं हैं। सपनों को लेकर स्वप्न शास्त्र में भी विस्तार से बताया गया है। मान्यता है कि यदि सोते समय किसी भी व्यक्ति को सपने में मछली दिखाई दे तो उसे खूब पैसा मिलने वाला हैं। तो वहीं अगर सपने में रंग-बिरंगी मछलियां दिखे तो समुद्र शास्त्र के मुताबिक उसे अकूत पैसा मिलने वाला है।

सोते समय सपने में दिखे यह चीज तो समझ जाइए कि मिलने वाला है खूब पैसा

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में मछली दिखना काफी शुभ माना गया है। यदि सपने में किसी को मछली दिखाई दें तो उसके जीवन में पैसा आने की ओर इशारा करता है। इसके अलावा यदि किसी को सपने में रंग-बिरंगी मछली दिख जाए तो सुख-सम्पत्ति में बढ़ोत्तरी की ओर इशारा करता है। ये मछलियां यह संकेत देती है कि उसका आने वाला समय पैसों से परिपूर्ण रहेगा। आर्थिक रूप से वह समृद्धशाली बनेगा। इसी तरह यदि सपने में किसी को हरियाली यानी कि हरे-भरे पेड़ पौधे दिखाई दें तो यह माना जाता है कि उस व्यक्ति को अपार धन मिलने वाला है।

वैसे यह बात तो सभी जानते है कि मां लक्ष्मी धन की देवी हैं। ऐसे में आर्थिक तंगी से परेशान लोग धन की देवी मां लक्ष्मी की आराधना करती है। मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू है। यदि सपने में किसी को उल्लू दिखाई दे तो यह भी धन मिलने की ओर इशारा करता है।
ठीक इसी प्रकार यदि सपने में किसी भी व्यक्ति को राह चलते वक्त लाल साड़ी पहने व श्रृंगार किए हुए महिला दिख जाए तो यह भी बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि इस तरह का सपना देखने वाले व्यक्ति अपार धन-दौलत मिलने वाली है।
धन दौलत को लेकर एक और सपना है जिसका उल्ले स्वप्न शास्त्र में किया गया है। सपना यह है कि शुक्रवार के दिन यदि कोई भी सपने में यह चीज देखे कि उसे किसी छोटी बच्ची ने हाथ में सिक्का थमाया है तो यह बेहद लकी माना गया है। इस सपने का मतलब यह है कि उस व्यक्ति को धन मिलने वाला है।

सोते समय अगर आपने ऐसा सपना देखा है जिसमें आप किसी रास्ते से गुजरते वक्त लाल साड़ी पहने और शृंगार किये हुए किसी महिला को देख लेते हैं, तो आपके लिए बड़ी ही खुशी कि बात है। क्योंकि ऐसा सपना अपार धन-दौलत का संकेत होता है।

Also Read- Cardboard का बिजनेस बनाएगा आपको मालामला, जानिए इससे जुड़ी पूरी डीटेल्स

Also Read- Pearl Farming करके महीने के कमाए लाखों रूपए, 50 फीसदी सरकार भी देती है सब्सिडी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular