Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSCryptocurrency हो तो ऐसी, महीने भर में दे दिया 140 फीसदी का...

Cryptocurrency हो तो ऐसी, महीने भर में दे दिया 140 फीसदी का रिटर्न, जाने डीटेल्स

Waves Crypto : 6 साल में गजब का बढ़ा वेव्स क्रिप्टोकरेंसी का प्राइज, लाचिंग से अब तक 12000 फीसदी का दिया रिटर्न

दुनियाभर में आज हजारों से ज्यादा की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मौजूद हैं। जिसमें निवेशक निवेश करते हैं। कई क्रिप्टोकरेंसी ऐसी है जिन्होंने निवेशकों को तगड़ा रिर्टन दिया है। क्रिप्टोकरेंसी को लेकर माना जाता है कि यहां लांग टर्म के लिए किया गया निवेश सबसे ज्यादा मुनाफे वाला होता है। लेकिन इस बीच एक ऐसी भी करेंसी रही। जिसने निवेशकों को महीने भर में 140 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह क्रिप्टोकरेंसी कोई और नहीं बल्कि वेव्स टोकन है।

Cryptocurrency हो तो ऐसी, महीने भर में दे दिया 140 फीसदी का रिटर्न, जाने डीटेल्स

बता दें कि लम्बे समय से क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) की दुनिया में बिटकॉइन व एथेरियम कॉइन ही जानी जाती रही हैं। लेकिन अब इस करेंसियों के अलावा भी कई करेंसियां है जो तेजी से बढ़ रही हैं। वेव्स क्रिप्टो के बारे में पहले लोग कम ही जानते रहें होंगे। लेकिन महीने भर में इस करेंसी ने जो रिटर्न दिया है, इससे इस करेंसी ने लोगों का खूब ध्यान अपनी ओर खींचा है।
वेव्स टोकन (Waves Crypto) को जारी करने वाले यूक्रेनी मूल के वैज्ञानिक अलेक्जेंडर इवानोव है। ऐसे में चलिए जानते हैं इस करेंसी से जुड़ी पूरी जानकारी।

वेव्स टोकन पर एक नजर

वेव्स टोकन (Waves Crypto) की बात करें तो इस करेंसी का पिछले एक माह में रेट 140 फीसदी तक बढ़ा है। कुछ समय पहले तक इस करेंसी का रेट 24.3 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया था। रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि रूस व यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की वजह से इस करेंसी की कीमतों में बढ़त दर्ज हुई है।

Cryptocurrency हो तो ऐसी, महीने भर में दे दिया 140 फीसदी का रिटर्न, जाने डीटेल्स

क्वॉइनमार्केट कैप के डाटा की माने तो वेव्स टोकन की वॉल्यूम करीब 155 प्रतिशत तक बढ़ा है। रेट व वॉल्यूम बढ़ने के चलते वेव्स टोकन (Waves Crypto) की मार्केट कैप 2.03 अरब डॉलर तक पहुंच गई है। बीते दिनों इस करेंसी (Cryptocurrency) का रेट घटकर 21.51 डॉलर पर पहुंच गया था। जबकि अधिकतम कीम 24.14 डॉलर तक गई है। वेव्स टोकन की कीमत बीते 1 माह के दौरान जहां न्यूनतम 8.29 डालर रही, जबकि अधिकतम का स्तर 24.30 डालर का रहा है।

Cryptocurrency हो तो ऐसी, महीने भर में दे दिया 140 फीसदी का रिटर्न, जाने डीटेल्स

इस वजह से बढ़ा टोकन का रेट

वेव्स टोकन (Waves Crypto) की कीमतों में आई तेजी का प्रमुख कारण 2.0 वर्जन की तरफ जाना माना जा रहा है। जिसे फरवरी 2022 में ही तैयार किय गया था। वेव्स टोकन के लिए अब यह नया जेनरिक गवर्नेंस मॉडल रहेगा। ओकेके के सीईओ जे हाओ के अनुसार वेव्स टोकन (Waves Crypto) में कई डिसेंट्रलाइज्ड ऐप्स और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के फीचर जोड़े गए हैं। वेव्स टोकन के 2.0 में अपग्रेड होने का ऐलान पिछले महीने हुआ था। जिसके बाद से निवेशकों की इसमें दिलचस्पी तेजी से बढ़ी है। इस अपग्रेडेशन के बाद क्रिप्टो में ज्यादा ट्रांसपेरेंसी आएगी, साथ ही इसका गवर्नेंस भी पहले से बेहतर होगा। अब वेव्स टोकन (Waves Crypto) का इस्तेमाल ब्लॉक रिवॉर्ड्स के तौर पर किया जाता है।

Cryptocurrency हो तो ऐसी, महीने भर में दे दिया 140 फीसदी का रिटर्न, जाने डीटेल्स

6 साल पहले लांच हुई करेंसी

वेव्स टोकन (Waves Crypto) को साल 2016 के मध्य में लांच किया गया था। लांचिंग के बाद से इस करेंसी ने निवेशकों को अब तक 12000 फीसदी का रिटर्न दिया है। कॉइन मार्केट कैप के डाटा की माने तो इस करेंसी की सप्लाई अनलिमिटेड है। वर्तमान बाजार में वेव्स टोकन 10,76,79,088 सिक्के सप्लाई में है।

Also Read- Shiba Inu की John Richmond के साथ साझेदारी, 1825 SHIB Logo भी चिपका

Also Read- 19 मार्च से Doge Coin व Shiba Inu Coin का पेमेंट शुरू करने जा रहा AMC Theatres, BitPay द्वारा की जा सकेगी पेमेंट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular