Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeTeach & GadgetRoyal Enfield बाइक की कीमत में की गई भारी कटौती, इतने हजार...

Royal Enfield बाइक की कीमत में की गई भारी कटौती, इतने हजार की होगी पूरी बचत

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड लगातार अपने लाइनअप को छोटे-छोटे अपडेट देने में लगी हुई है। चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने मेटोर 350 और हिमालयन से ट्रिपर नेविगेशन के मानक फीचर को हटा दिया है। क्रूजर और एडवेंचर टूरर को इस फीचर के साथ सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड के तौर पर पेश किया गया था। न्यू अपडेट के बाद इन बाइक्स पर ट्रिपर नेविगेशन केवल रॉयल एनफील्ड के MIY कॉन्फिगरेटर के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध होगा।

ब्लूटूथ के माध्यम से राइडर के स्मार्टफोन पर रॉयल एनफील्ड ऐप के साथ जोड़े जाने पर ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन प्रदर्शित करता है। हाल ही में Royal Enfield ने Meteor 350 लाइनअप में तीन नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं। इनमें बेस फायरबॉल वैरिएंट में हरा और नीला पेंट और टॉप-एंड सुपरनोवा वैरिएंट में पेश किया गया एक नया रेड शेड शामिल है।

Royal Enfield बाइक की कीमत में की गई भारी कटौती, इतने हजार की होगी पूरी बचत

Meteor और Himalayan दोनों की कीमतों में 5,000 रुपये की कमी की गई है। ट्रिपर नेविगेशन को एक मानक सुविधा के रूप में हटाने के कारण यह प्रस्ताव पर बना रहेगा, लेकिन एक सहायक के रूप में और पहले की तरह मानक सुविधा के रूप में नहीं। न्यू-जेन क्लासिक 350 और स्क्रैम 411 जैसे अन्य मॉडलों में ट्रिपर नेविगेशन को शुरुआत से एक ऑफ्शनल एक्सेसरीज के रूप में पेश किया गया है।

यह निर्णय 1 मई, 2022 से प्रभावी होगा और हमारी मोटरसाइकिलों में सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग पर निर्भरता को आवश्यक पहलुओं तक सीमित करने के लिए लिया गया है। हम जोखिमों को कम करने और निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अपने विक्रेताओं के साथ काम करना जारी रखते हैं और हमेशा अपने उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छा, सबसे आकर्षक, मजेदार राइडिंग अनुभव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

रॉयल एनफील्ड का कहना है कि चल रही वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है। हमने मेटोर 350 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन में एक अतिरिक्त प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस सुविधा को स्थानांतरित करने का अस्थायी निर्णय लेते हुए सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग को अनुकूलित करने का निर्णय लिया है। आरई ऐप पर मेक इट योर – एमआईवाई विकल्प के माध्यम से उपभोक्ताओं के पास ट्रिपर डिवाइस के साथ या उसके बिना अपनी मोटरसाइकिल चुनने का विकल्प होगा।

एक अन्य अपडेट में रॉयल एनफील्ड ने अपने सभी मॉडलों के लिए बुकिंग राशि को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 20,000 रुपये करने का फैसला किया है। संशोधित बुकिंग राशि 1 मई 2022 से प्रभावी होगी। कंपनी के पास वर्तमान में बुलेट 350, क्लासिक 350, मेटोर 350, हिमालयन, स्क्रैम 411, इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 सहित सात मॉडल हैं।

रॉयल एनफील्ड आने वाले भविष्य के लिए कई नए मॉडल विकसित करने में भी व्यस्त है। 350cc सेगमेंट में यह हंटर 350 और नई-जेन बुलेट 350 विकसित कर रहा है, जिसे नए J सीरीज प्लेटफॉर्म लाया जाएगा। दूसरी ओर कंपनी 650cc सेगमेंट में सुपर मेटोर और शॉटगन सहित कई नए मॉडल भी विकसित कर रही है।

हिमालयन का एक अधिक शक्तिशाली 450cc पुनरावृत्ति भी विकास के अधीन है। इन सभी मॉडलों को हाल के दिनों में कई मौकों पर परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है। रॉयल एनफील्ड के इस साल के बाकी दिनों में कम से कम दो नए मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। उनमें से एक हंटर 350 होने की संभावना है, जबकि दूसरे के सुपर मेटोर 650 नामक 650cc प्लेटफॉर्म पर आधारित क्रूजर होने की उम्मीद है।

Also Read- BSNL Recharge Plan : एक रूपए ज्यादा खर्चने पर पाएं 2GB डेली अतिरिक्त डाटा

Also Read- अब 7498 में लें पूरे सीजन एसी का मजा, यहां मिल रही यह सुविधा!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular