hindinews11.com

Home Business Idea : घर में लगाए यह मशीन, महीने के करें 1.80 लाख कमाई, जाने लागत व डिमाण्ड

Home Business Idea : आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसकी डिमाण्ड कभी कम नहीं होने वाली हैं। इस बिजनेस को घर से किया जा सकता हैं। इससे दो तरह की कमाई की जा सकती है। तो चलिए जानते हैं बिजनेस आइडिया के बारे में।

दुनियाभर में आज लाखों बिजनेस भरे पड़े हैं। लेकिन कई बार जानकारी के अभाव में हम इन तक नहीं पहुंच पाते हैं। जबकि इन बिजनेस की डिमाण्ड काफी ज्यादा हैं। लेकिन आज हम आपको जो बिजनेस आइडिया बताने जा रहे है यह ऐसा बिजनेस है जिसके लिए आपको किसी शॉप अथवा दुकान की जरूरत नहीं हैं। बल्कि घर पर ही इन मशीनों को लगाकर महीने की लाखों रूपए कमाई की जा सकती हैं।

दरअसल जिस बिजनेस आइडिया की हम बात करने जा रहे हैं वह ऑयल मेकिंग से जुड़ा हुआ हैं। यह बात तो सभी जानते हैं कि हमारे जीवन में तेल कितना उपयोगी हैं। जिसकी खरीदी हम अपनी दिनचर्या के उपयोग के लिए आए दिन बाजारों से करते हैं। भले ही इन तेलों को जरूरत के समय बाजार से खरीदते हैं, लेकिन मन में कहीं न कहीं यह ख्याल जरूर आता होगा कि यह शुद्ध तो बिल्कुल भी नहीं हैं। इसमें कैमिकल जरूर मिला होगा। ऐसे में आप इस बिजनेस को करके शुद्ध तेल लोगों को मुहैया करा सकते हैं और महीने की तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

Home Business Idea : घर में लगाए यह मशीन, महीने के करें 1.80 लाख कमाई, जाने लागत व डिमाण्ड

क्या आती है लागत

जिस बिजनेस आइडिया (Business Idea) की हम बात करने जा रहे हैं वह मूंगफली ऑयल मेकिंग मशीन (moong Fali oil making machine) का। जिसे अपने घर लगाकर दो तरह की से कमाई की जा सकती हैं। इस मशीन की लागत डेढ़ लाख रूपए से शुरू होती हैं। मशीन की कीमत इसकी साइज व कैपिसिटी पर निर्भर करती हैं। यदि आप डेढ़ लाख रूपए की कीमत वाली मशीन की मदद से ऑयल मेकिंग का बिजनेस शुरू करते हैं तो प्रतिदिन आप 80 लीटर तक तेल निकाल सकते हैं।

दो तरह से होगी कमाई

ऑयल मेकिंग मशीन (moong Fali oil making machine) की मदद से आप दो तरह से कमाई कर सकते हैं। पहला मूंगफली का तेल तैयार करके, उसकी पैकिंग करके, आपना एक ब्राण्ड नेम देकर बाजार में सेल कर सकते हैं। दूसरा लोग खुद मूंगफली लेकर आपके पास आए और उससे तेल निकालकर आप उन्हें शुद्ध तेल मुहैया करा सकते हैं। जिसके लिए आप अपने हिसाब से चार्ज कर सकते हैं। इन दो तरह के अलावा मूंगफली से ऑयल बनाते समय जो खली निकलती है उसे भी आप बाजार में सेल करके तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

कितना होगा मुनाफा

रिपोर्ट की माने तो ऑयल मेकिंग मशीन से दिनभर में 80 लीटर तेल निकाला जा सकता हैं। मूंगफली के प्रति लीटर तेल में 70 से 75 रूपए का प्रॉफिट कमाया जा सकता हैं। यदि दिन में 80 लीटर तेल तैयार करके उसे सेल कर देते हैं तो प्रतिदिन 5600 रूपए आसानी से कमाई जा सकते हैं। इसके अलावा तेल बनाते समय निकलने वाली खली को भी मार्केट में सेल करके पैसा बनाया जा सकता हैं। रिपोर्ट की माने तो यह खली 30 रूपए प्रति किलो तक बाजार में सेल हो जाती है। इस प्रकार से प्रतिदिन के आप 6000 रूपए व महीने के 1.80 लाख रूपए आसानी से कमा सकते हैं।

Home Business Idea : घर में लगाए यह मशीन, महीने के करें 1.80 लाख कमाई, जाने लागत व डिमाण्ड

मशीन से बना सकते है ये तेल

जानकार बताते है कि इस ऑयल मेकिंग मशीन (moong Fali oil making machine)से मूंगफली के अलावा तिल का तेल, बादाम का तेल, अलसी का तेल, सन फ्लावर का तेल के अलावा कई ऐसे प्रोडक्ट है जिनका तेल बनाया जा सकता हैं। यानी अगर यह कहा जाए तो एक मशीन से आप कई तरह के तेल निकाल सकते हैं तो गलत न होगा। बता दें कि यह मशीन सिंगल फेस व डबल फेस व ट्रिपल फेस में चलने वाली उपलब्ध हैं। जिन्हें आप अपने क्षेत्र में बिजली मिलने के अनुसार ले सकते हैं।

Also Read- Post Office MIS Scheme : इस शानदार स्कीम में निवेश करें 1 लाख, पाएं 6600 पेंशन

Also Read- Indian Money : पलक झपकते ही करोड़ों रूपए का मालिक बना देगा यह ब्रिटिशकालीन सिक्का, कीमत सुन चकरा जाएगा दिमाग

Leave a Comment