hindinews11.com

Hero ने आकर्षक डिजाइन वाली स्कूटर की लांच, बाजार में मचाएगी गदर

देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी Hero ने आकर्षक डिजाइन से लैस एक स्कूटर बाजार में लांच की हैं। माना जा रहा है कि हीरो की अन्य बाइकों की तरह यह भी कुछ समय में भारतीय बाजार में गदर मचाएगी।

Hero देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी हैं। इस कंपनी के बाइक पर देशभर का एक बड़ा तपका भरोसा करता हैं। हीरो की बाइकें माइलेज के साथ ही मजबूती के लिए भी जानी जाती हैं। बाजार में हीरो की कई ऐसी बाइकें जो लोगों के लिए वाकई में हीरो है। Hero अब टू व्हीलर क्षेत्र में स्कूटी बाइक से तहलका मचाने जा रहा है। हीरो ने हाल ही में कौन सी स्कूटी लांच की है, चलिए जानते हैं।

Hero मोटोकॉर्प ने तुर्की में XPulse 200 4V मोटरसाइकिल, डैश 110 एवं डैश 125 स्कूटर लॉन्च किए है। टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी ने 2014 में तुर्की में ऑपरेशन शुरू किया था, जो पूरे देश में 100 टचप्वाइंट स्थापित किए है।

XPulse 200 4V में 200cc एयर और ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो 5-स्पीड गियरबॉक्स की मदद से 18.4 bhp और 17.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। XPulse में LED हेडलाइट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एवं सिंगल-चैनल ABS मिलता है। इसमें 21-इंच फ्रंट और 19-इंच रियर व्हील, 10-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन एवं एक एल्यूमीनियम स्किड प्लेट दी गई है।

डैश स्कूटर में 110 CC इंजन है जो 8 BHP और 8.7 NM टॉर्क जनरेट करता है, तो वहीं डैश 125 में एक बड़ा इंजन मिलता है जो 9 BHP और 10.4 NM टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों ही स्कूटर में CVT गियरबॉक्स दिया गया है।

डैश स्कूटरों में LED हेडलाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल स्पीडोमीटर कंसोल जो कॉल व मैसेज दिखाता है। साथ ही इसमें फ्यूल इंडिकेटर और एक USB चार्जिंग सॉकेट भी मिलता है।

Also Read- Lenovo के 25 हजार कीमत वाले लैपटॉप को खरीदे मात्र 1840 रूपए में, जाने शानदार छूट का ऑफर

Also Read- Honda Dio खरीदे महज 5,555 रूपए में, 64,000 रूपए की होगी पूरी बचत, जाने ऑफर

Leave a Comment