hindinews11.com

सस्ते स्मार्टफोन की कीमत मिल रही Hero HF 100 STD Bike, माइलेज 83 KM प्रतिलीटर

Hero HF 100 STD Bike : टू व्हीलर बाइकों का क्रेज बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। ज्यादातर युवक अब इन बाइकों में फर्राटे मारते हुए नजर आते हैं। लेकिन आज ढेर सारे ऐसे लोग है जो अपनी इस इच्छा को पूरा नहीं कर पाएं हैं। यदि आप भी इन्हीं में से तो इस स्टोरी में बने रहे। क्योंकि हम आपको हीरो एचएफ 100 एसटीडी बाइक जो कि 83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है उसे महज 7 हजार में अपना बनाने का तरीका बताएंगे।

दरअसल टू व्हीलर सेक्टर में टू व्हीलर बाइक सेगमेंट की एक लम्बी रेंज है। जो आकर्षक डिजाइन के साथ ही अच्छे माइलेज का दावा करती है। लेकिन आज हम आपको जिस बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं वह देश की सबसे सस्ती और अच्छी माइलेज देने वाली बाइक में से एक है। जी हां हम बात कर रहे हैं हीरो एचएफ 100 बाइक के बारे में। जो अपने सेगमेंट, अपनी कंपनी के अलावा इस देश की सबसे सस्ती बाइक है। इस बाइक कम कीमत व हल्के वजन एवं शानदार माइलेज के लिए पसंद किया जाता है।

क्या है Hero HF 100 की कीमत

मीडिया रिपोर्ट की माने तो हीरो एचएफ 100 बाइक की शुरूआत कीमत यानी कि एक्स शोरूम कीमत दिल्ली 55,450 से शुरू होती है जो ऑन रोड होने पर 67,498 रूपए पहुंच जाती है। लेकिन इस बाइक को अपना बनाने के लिए आपको एक मुश्त 67,498 रूपए नहीं चुकाने पड़ेंगे। इस बाइक को आप फाइनेंस के जरिए अपना बना सकते हैं।

7 हजार में घर ले जाए हीरा एचएफ 100 बाइक

यदि आप इस बाइक को फाइनेंस प्लान के तहत खरीदते हैं। तो बैंक आपको 60,498 रूपए का लोन देती है। यह लोन आपको मिलने के बाद महज 7 हजार रूपए डाउन पेमेंट जमा करके आप इसे घर ले जा सकते हैं। इसके अलावा मंथली ईएमआई 1,944 आपको भरना होगा। यह लोन चुकान के लिए बैंक द्वारा आपको 36 महीने की अवधि दी जाती है। बैंक द्वारा इस लोन में 9.7 फीसदी का वार्षिक दर ब्याज लेगा।

बाइक के फीचर्स

हीरो एचएफ 100 एसटीडी (Hero HF 100 STD) बाइक में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 97.2 सीसी का इंजन दिया है। जो एयर कूल्ड तकनीक पर बेस्ड है। यह इंजन 8.36 पीएस की अधिकतम पावर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है। बता दें कि इस बाइक के माइलेज को लेकर हीरो मोटोकॉर्प दावा करती है कि ये हीरो एचएफ 100 बाइक 83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Also Read- Shiba Inu के 14 करोड़ टोकन डेड वॉलेट में ट्रांसफर, जाने कितने सकुर्लशन में हैं टोकन

Also Read- Hrithik Roshan संग लिपलॉप करना Aishwarya Rai को पड़ गया था भारी, अभिषेक बच्चन ने उठा लिया यह कदम

Leave a Comment