Sunday, June 4, 2023
HomeLIFE STYLEHelth tips in summer :- इस गर्मी में इस तरह रखे अपने...

Helth tips in summer :- इस गर्मी में इस तरह रखे अपने शरीर और त्वचा का ध्यान भरी गर्मी में भी रहेगा तंदरुस्त

Helth tips :- इस गर्मी में इस तरह रखे अपने शरीर और त्वचा का ध्यान भरी गर्मी में भी रहेगा तंदरुस्त

गार्मियों में आप हाइड्रेटेड रहने के लिए कई तरह के स्वादिष्ट फलों को डाइट में शामिल कर सकते हैं. आप इन फलों से कई तरह के स्वादिष्ट सलाद भी तैयार कर सकते हैं.

गर्मी के लिए स्पेशल फ्रूट्स : चिलचिलाती गर्मियों में ठंडी चीजें खाने से शरीर को बड़ा सुकून मिलता है. आप पानी से भरपूर कई तरह के फूड्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं. ये चीजें आपको हाइड्रेटेड रखने में मदद करती हैं. आप पानी से भरपूर फल और सब्जियों को डाइट में शामिल कर सकते हैं. ये चीजें पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं. ये आपके शरीर को पोषण देने के साथ-साथ चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाने का काम करती हैं.

इनमें विटामिन और मिनरल भरपूर मात्रा में होता है. आप पानी से भरपूर फलो से कई तरह के सलाद भी तैयार कर सकते हैं. यहां कुछ फलों के सलाद की रेसिपी के बारे में बताया गया है. गर्मियों के मौसम में इन्हें खाने का मजा ले सकते हैं. ये स्वादिष्ट होने के साथ-साथ बहुत ही हेल्दी भी होते हैं. आप डाइट में कौन सी सलाद रेसिपी शामिल कर सकते हैं आइए जानें.

मैंगो और तुलसी

आम को फलों का राजा कहा जाता है. गर्मियों में आप कई तरह की वैरायटी के आम खा सकते हैं. आम सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. एक बाउल में आम को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. इसमें तुलसी के पत्ते, जैतून का तेल और थोड़ा धनिया डालें. इन सारी चीजों को मिलाएं. इसके बाद इन्हें परोसें. स्वाद से भरपूर सलाद आपको खूब पसंद आएगा.

खरबूजे

गर्मियों में खरबूजे को लोकप्रिय रूप से खाया जाता है. एक बाउल में खरबूज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. इसमें नींबू का रस मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं और परोसें. ऐसे तैयार हो जाएगा टैंगी खरबूजे का सलाद.

यह भी जानिए :- How To Earn Money : आप भी कमा सकते है Twitter से अनलिमिटेड पैसा, ये रहा आसान तरीका…….

खट्टे फलों का सलाद

इस सलाद को खट्टे फलों से बनाया जाता है. इसे बनाने के लिए संतरे, अंगूर और अनानास आदि का इस्तेमाल किया जाता है. इसके लिए एक बाउल में इन चीजों को काट कर डालें. इसमें थोड़ा नमक डालें. इसे आलमंड फ्लेक्स से गार्निश करें. आप इस सलाद को एक स्कूप आइसक्रीम के साथ पेयर कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए :- Earn Money: अगर आप भी सोच रहे है गर्मी में बिज़नेस करना, तो करे ये चालू हो जाओगे मालामाल…..

बेरीज सलाद

बेरीज में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. आप ब्लैकबेरी और स्ट्राबेरी से भी सलाद बना सकते हैं. एक बाउल में ब्लैकबेरी और स्ट्राबेरी को डालें. इसे शहद से गार्निश करें. इसमें मिंट और नींबू का रस डालें. इन चीजों को अच्छे से मिलाएं. इसके बाद इन्हें परोसें.

संतरे का सलाद

एक प्लेट में संतरे के छिलके हाटकर इसे सुंदर तरीके से सजाएं. आप इन्हें अपने पसंद की आकार में भी काट सकते हैं. इस सलाद को सूखे मेवों से गार्निश करें. इसे कटे हुए अखरोट और काजू से गार्निश करें. इसमें ऊपर से पुदीने के पत्ते डालें.

यह भी पढ़िए :- फ्लिपकार्ट बम्पर सेल I Phone 12 मिल रहा इतना सस्ता की खरीदने को मची लूट ! आप भी जल्दी करे ऑर्डर ……..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join our Whatsapp Group